एफसीआई के ठेका मजदूर की मौत,मजदूरों ने ठप करवाया काम….बोरियां उतारने के दौरान दो ट्रकों के बीच में फंसने से हुई घटना…

पलामू।झारखण्ड के पलामू में दो ट्रकों के बीच में फंसकर एक एफसीआई के ठेका मजदूर की मौत हो गई है। घटना के बाद नाराज ठेका मजदूरों ने एफसीआई में अनाज उठाव कर कार्य को ठप करवा दिया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल भेज दिया है।जबकि दोनों ट्रकों को जब्त कर लिया गया है।मृतक मजदूर ईश्वरी यादव पलामू के रामगढ़ प्रखंड के हूंटार का रहने वाला है।

बताया जाता है कि गुरुवार की रात डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर चावल का एक रैक पहुंचा था। रैक से चावल की बोरियों को उतार कर एफसीआई के सुदना स्थित गोदाम में पहुंचाने का कार्य शुरू हुआ था।इसी क्रम में एफसीआई गोदाम के पास एक ट्रक से अनाज को उतार कर दूसरे ट्रक में रखे जाने का कार्य शुरू हुआ था। अनाज उतारने के लिए दोनों ट्रकों को उल्टा दिशा नजदीक लाया जा था,इसी क्रम में दोनों ट्रक के बीच में मजदूर फंस गया।मजदूर के फंसने के बाद अन्य मजदूरों ने शोर मचाया जिसके बाद ट्रक अलग हुए। मजदूर को आनन फानन में इलाज के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया है।घटना के बाद नाराज ग्रामीणों ने एफसीआई के रैक से अनाज के उठाव कार्य को बंद कर दिया है।

मजदूर छोटू यादव ने बताया कि 2016 से मजदूरी का कार्य कर रहे थे, घटना के बाद मजदूरों ने उठाव को बंद कर दिया है। मृतक मजदूर के परिजनों को मुआवजा और नौकरी दी जाए।मजदूरों ने बताया कि कार्य स्थल पर मजदूरों की सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं है। एक बोरा पर मजदूरों को 2.70 रुपए मिलते है। एफसीआई में 300 से भी अधिक ठेका मजदूर कार्य कर रहे हैं।