Ranchi:खुखड़ी की सब्जी खाने से दंपती सहित तीन बीमार,रिम्स में चल रहा इलाज…

राँची।जिले के बेड़ो प्रखंड के कुदारखो गांव में मंगलवार की रात खुखड़ी की सब्जी खाने से दंपती और उनका एक पुत्र गंभीर रूप से बीमार हो गया।परिजनों ने आशंका जताई है कि खुखड़ी जहरीली होगी।इस कारण यह घटना हुई।बीमार लोगों में 47 वर्षीय जयमन तिर्की, 41 वर्षीया बलमदीना तिर्की और 19 वर्षीय अनिल तिर्की का नाम शामिल है।

जानकारी के अनुसार जयमन के घर के दूसरे लोगों में जयमन तिर्की के दो पुत्र सुनील तिर्की व प्रांसीस तिर्की, एक पुत्री पिंकी तिर्की तथा करीब तीन साल की एक अन्य पुत्री जिसका अबतक नामकरण नहीं हुआ है, उन्होंने रात में खुखड़ी की सब्जी का सेवन नहीं किया था।जिससे ये सभी बीमार नहीं हुए।

इस बात की जानकारी परिवार के सदस्यों को तब हुई जब बुधवार सुबह होने के बाद बहुत देर तक परिवार के तीनों सदस्य नहीं उठे।इस दौरान पुत्र अनिल तिर्की को उल्टी हो रही थी। वहीं परिवार के सदस्यों ने इसकी सूचना आसपास के लोगों को दी।इसके बाद ग्रामीणों ने बीमार लोगों को उपचार के लिए सीधे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेड़ो पहुंचाया।जहां चिकित्सक डॉ. अर्चना प्रिया ने उपचार के बाद बीमारी से ग्रसित तीनों लोगों को बेहतर उपचार के लिए रिम्स रेफर कर दिया।

इधर परिजनों ने बताया कि मंगलवार की शाम कुदारखो गांव के लिपटस पेड़ के आसपास से इन्होंने खुखड़ी चुनकर जमा किया था। साथ ही रात को खुखड़ी की सब्जी बनाकर खाए और सो गए थे।खुखड़ी की सब्जी खाने वाले सभी लोगों की हालत बिगड़ी और वे बीमार हो गए।केवल वही इससे बचे रहे जिन्होंने इसका सेवन नहीं किया।परिजनों ने आशंका व्यक्त की है कि यह खुखड़ी जहरीली होगी, जिससे यह घटना हुई।