CORONA UPDATE:राँची में कोरोना को मात देकर चल बसी महिला,देश में कोरोना की रफ्तार जारी है।

22 अप्रैल 2020 दिन बुधवार

लॉकडाउन भारत 2-0:आठवां दिन

राँची।मंगलवार को झारखण्ड में कोरोना का कोई नए मामले नहीं आये।लेकिन दुःखद रही कि हिंदपिड़ी की 54 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला जो कोरोना जंग जीत चुकि थी लेकिन महिला की मंगलवार सुबह मौत हो गई।महिला को मंगलवार शाम में ही कड़ी सुरक्षा के बीच डोरंडा कब्रिस्तान में दफनाएं गए।

झारखण्ड में तीन मौत हुई।जिसमें राँची हिंदपिड़ी से 2 और बोकारो से 1 की मौत अभी तक हो चुकी है। झारखण्ड में कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या 45 हो गई है।

◆वहीं एक मामला बरियातू का है लेकिन मरीज का रिपोर्ट गुड़गांव मेदांता से आई थी,जहां उनकी मौत हो गई।इस केस को मिलकर झारखण्ड में 46 हो जाता है।

राहत:झारखण्ड में राहत की बात ये है कि कई कोरोना मरीज अब ठीक होने लगा है।मंगलवार को ही जिस महिला की मौत हुई मृतक सहित उनके चार परिवार का रिपोर्ट निगेटिव आई।लेकिन महिला कोरोना की जंग जीतकर भी नहीं बच पायी।
झारखण्ड में आठ जिले में कोरोना फेल गया है।जिसमें राँची के हिंदपिड़ी में 24+1 बेड़ो,बोकारो 10,हजारीबाग 3,कोडरमा 1, गिरीडीह1,सिमडेगा 2, धनबाद 2 और देवघर 1 में हैं।

सोमवार को भी इलाज चल रहे चार कोरोना पॉजिटीव मरीजों का रिपोर्ट नेगेटिव आया था।

पिछले 24 घंटों में 50 मौतें और 1383 नए मामले सामने आए हैं। : स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय

भारत में Coronavirus पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 19,984 हो गई है (इसमें15474 सक्रिय मामले, 3870 ठीक / डिस्चार्ज / माइग्रेट और 640 मौतें शामिल है)

राँची में लॉक डाउन को पालन कराने के लिए पुलिस अपनी ओर से हर सम्भव प्रयास कर रही है।लेकिन लोगों में बाहर निकलने की भी बेचैनी बढ़ रही है। जिससे चिंता का विषय है।राँची में कोरोना पॉजिटीव सबसे ज्यादा मिला है।जिससे पुलिस भी सख्त हो गया है,सड़क पर बेवजह घूमने वालों पर सख्ती दिखा रहे है।और ज्यादा पुलिस सख्ती दिखा रहे हैं।

लॉकडाउन: नियमो का पालन करते हुऐ घर में रहें सुरक्षित रहें।किसी चीज या कोई परेशानी हो तो प्रसाशन के द्वारा दिये सहायता नम्बर पर कॉल करें।अफवाह पर ध्यान ना दें,अफवाह से बचें।