JHARKHAND:लॉकडाउन की सन्नाटे में मोबाइल दुकान में भीषण चोरी के बाद दुकान को फूंका..

लोहरदगा:लॉकडाउन के बीच लोहरदगा से बड़ी खबर आ रही है।लोहरदगा शहरी क्षेत्र के न्यू रोड में स्थित फर्स्ट चॉइस नामक मोबाइल दुकान में अज्ञात लोगों ने आग लगा दी। इस घटना में लाखों रुपए का क्षति का आशंका जताई गई है। बताया जा रहा है दुकान के अन्दर रखे मोबाईल, चार्जर समेत सभी उपकरण जलकर खाक हो गया है। जिसमें अलग-अलग कंपनियों के स्मार्ट मोबाइल और मोबाइल एसेसरीज फोन शामिल हैं। कहा जा रहा है कि दुकान में जानबूझकर आग लगाई गई है। दुकान का आधा शटर खुला हुआ था। ताला तोड़ा गया था। दुकान से मोबाईल समेत अन्य उपकरणों की चोरी कर दुकान में आग लगा दी गई है।

अखबार बांटने वाले योद्धा ने दी सूचना

अखबार बांटने के लिए बुधवार को सुबह-सुबह निकले कर्मयोगियों ने मोबाइल दुकान में आग लगी देखकर अखबार एजेंसी के मालिक नीलेश कुमार गुप्ता को इसकी सूचना दी। नीलेश ने बिना देर किए 100 नंबर के अलावे दुकान मालिक को भी सूचना दी। भीषण अगलगी की घटना में पूरा दुकान धू-धू कर जल गया। दुकानदार को इस घटना में करोड़ों का नुकसान का सामना करना पड़ा है। अग्निशमन विभाग के दो वाहनों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है।

एसडीपीओ घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुटी

मामले की सूचना मिलने के बाद एसडीपीओ जितेंद्र कुमार सिंह, सदर थाना प्रभारी जयप्रकाश राणा ने दल-बल के साथ मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की पड़ताल की है। एसडीपीओ जितेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि प्रथम दृष्टया प्रतीत हो रहा है कि किसी ने साजिश के तहत अगलगी की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

दुकान मालिक का कहना है शाजिश के तहत आग लगाई है

दुकान मालिक राजा बंगला निवासी मनीष कुमार सिंह का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से दुकान बंद थी। उन्हें आशंका है कि लोहरदगा में विगत 23 जनवरी को हुई हिंसा के बाद दंगा की घटना में उनकी दुकान से ठीक पहले स्थित एक कपड़ा दुकान में हुई अगलगी की घटना के प्रतिशोध के रूप में उनकी दुकान में आग लगाई गई है। जानबूझकर उनकी दुकान को फूंका गया है। जिसके कारण करोड़ों का नुकसान हो गया।

मोबाइल दुकान मालिक लोहरदगा

सीसीटीवी रेकॉर्ड के मुताबिक इस घटना में दो अपराधी पहले दुकान आते हैं, फिर दुकान का ताला तोड़कर दुकान में रखे मोबाईल समेत अन्य सामानों की चोरी कर ली, फिर ज्वलनशील पदार्थ से आग लगा दिया। जिससे कि चोरी की घटना का जानकारी किसी को नहीं हो और अगलगी दिखे। यह खुलासा दुकान में लगे सीसीटीवी से हुआ है।