CORONA BREAKING:भारत में कोरोना मरीज की संख्या 31 हजार पार, 1007 मौतें,7695 ठीक हुए हैं।झारखण्ड में 105,राँची 77,ठीक हुए 19,मौत 3 ..

29अप्रैल 2020 दिन बुधवार

लॉकडाउन भारत 2-0: 15वाँ दिन

सावधान!

भारत में COVID19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 31332 हो गई है जिसमें 1007 मौतें, 7695 ठीक / डिस्चार्ज और 1 माइग्रेट शामिल है: केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय

राँची:मंगलवार को झारखण्ड में 2 कोरोना पॉजिटिव मिला।दोनो राँची के हिंदपिड़ी के हैं।दो मरीज के साथ ही राज्य में 105 की संख्या हो गई है।

अब तक इन जिलों में कोरोना पॉजिटीव मरीज पाए गए हैं।राँची-77,बोकारो,10,हजारीबाग-3

सिमडेगा-2,धनबाद-2,

कोडरमा-1,गिरिडीह-1,देवघर-2,

गढ़वा-3,लेस्लीगंज-3,जामताड़ा-1

झारखण्ड में तीन मौत हुई।जिसमें राँची हिंदपिड़ी से 2 और बोकारो से 1 की मौत अभी तक हो चुकी है। झारखण्ड में कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या 105 हो गई है।

◆वहीं एक मामला बरियातू का है लेकिन मरीज का रिपोर्ट गुड़गांव मेदांता से आई थी,जहां उनकी मौत हो गई।इस केस को मिलाकर झारखण्ड में 106 हो जाता है।

राँची में 15 नए जगहों पर संक्रमण फैलने से चिंता का बिषय है।राँची में पहले हिंदपिड़ी में कोरोना पॉजिटिव पाएं गए जहां 53 है अन्य जगहों पर मरीज मिलने से हड़कम्प मच गया है।हिंदपिड़ी के अलावे राँची में इन क्षेत्रों में कोरोना जा पहुंचा है।बेड़ो 5,इटकी 3,चुटिया थान क्षेत्र के रामनगर 1,अनन्तपुर1,लेकरोड 2,गुरुनानक स्कूल के केम्प से 1,कांटाटोली नेताजी नगर से 2,लोवाडीह से 1,इमली चौकहरमू से 1,पिस्का मोड़ बांस टोली से 1,आईटीआई बस स्टैंड इटकी रोड 1,बुंडू के ताऊ से 1,डोरंडा 1,कडरू 1,राँची रेलवे स्टेषन के पास 1 और कांके के अरसन्डे 1 है।

राहत:झारखण्ड में राहत की बात ये है कि 19 कोरोना मरीज अबतक ठीक हुआ है।जिसमे धनबाद जिला कोरोना मुक्त हो गया है वहां अभी कोई केस नहीं है।

राँची में कोरोना मरीज की संख्या लागतार बढ़ने से सरकार ने अब सख्ती दिखाई है।जहां नए नए इलाको में कोरोना ने दस्तक दे दी है।उसके बाद सरकार ने सख्त रवैया अपनाया है।मंगलवार से हिंदपिड़ी क्षेत्र में सीआरपीएफ की तैनाती देर शाम से ही कर दिया गया है।।वहीं जिला प्रशासन भी कड़ाई के कर रहे हैं।किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं है।सरकार ने लॉकडाउन में कोई ढिलाई नहीं बरतने का आदेष दिए है।सख्ती से लॉक डाउन का पालन कराना है।राँची झारखण्ड में हॉटस्पॉट के साथ रेड जॉन भी घोषित है जहां राज्य के कुल 105 में राँची के ही 77 कोरोना पॉजिटीव हैं। फिर भी लोग इस कदर बाहर निकलने के उतावले है।बेवजह लोग सड़क पर निकलने वाले सावधान हो जाइये क्योंकि आपके स्वागत में राज्य पुलिस के साथ केंद्रीय बल भी तैयार है।लोगों से अपील है सरकार के अगले आदेशो को पालन करें,घर मे रहें महामारी को घर तक ना पहुंचने दें।कोरोना वायरस को रोकना है तो लॉकडाउन का पालन करें।क्योंकि आपकी एक गलती पूरे घर,मुहल्ले,शहर में तबाही मचा सकता है इसलिए घर में रहे सुरक्षित रहें।

लॉकडाउन: नियमो का पालन करते हुऐ घर में रहें सुरक्षित रहें।किसी चीज या कोई परेशानी हो तो प्रसाशन के द्वारा दिये सहायता नम्बर पर कॉल करें।अफवाह पर ध्यान ना दें,अफवाह से बचें।