आशीर्वाद अपार्टमेंट और पिछले दिनों अन्य हादसे में मृतक के परिवार वालों को 4-4 लाख का मुआवजा..

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद में जोड़ाफाटक स्थित आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट समेत पिछले दिनों अन्य हादसे में मृतक के परिवार वालों को मुआवजा देने की घोषणा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की है।राज्य सरकार मृतक के परिवार वालों को चार लाख रुपये मुआवजा राशि देने की बात कही, वहीं हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज समेत अन्य सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश जिला प्रशासन को दिया है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट अग्नि हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इस दौरान उन्होंने मुआवजे की बात भी कही। धनबाद अग्निकांड में मृतक के परिवार वालों को प्रधानमंत्री राहत कोष के तहत दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजा राशि देने की घोषणा की थी।

बता दें कि जोड़ा फाटक रोड स्थित आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट के ब्लॉक-दो में मंगलवार की शाम भीषण लगी थी।इस अगलगी में 14 लोगों की मौत हो गयी थी। इसमें 10 महिला, तीन बच्चे और एक पुरुष शामिल थे। बताया गया कि सभी शादी समारोह में शामिल होने के लिए जुटे थे।मरने।वालों में दुल्हन के पांच परिजन शामिल हैं। बता दें कि आग लगने के बाद 11 मंजिले आशीर्वाद टावर में अफरा-तफरा मच गयी थी।ऊपर के तल्ले के अधिकतर लोग जान बचाने के लिए छत पर भाग गये। जबकि कई लोग नीचे की ओर भागे।छत पर जाने वाले लोग सुरक्षित बच गये,जबकि नीचे उतरने की कोशिश करने वाले आग और धुएं से घिर गये थे।

इधर मंगलवार को जोड़ाफाटक रोड स्थित आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट में अग्नि हादसे में 14 लोग,पुराना बाजार टेलीफोन एक्सचेंज रोड स्थित डॉक्टर दंपती समेत पांच लोग की मौत समेत अन्य हादसे को लेकर मुख्यमंत्री मर्माहत दिखे।सीएम हेमंत सोरेन ने मंगलवार की रात आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट हादसे को लेकर गहरा संवेदना व्यक्त किया, वहीं बुधवार को मृतक के परिवार वालों को मुआवजा के तौर पर चार लाख रुपये और घायलों को समुचित इलाज का निर्देश जिला अधिकारियों को दिया।