हजारीबाग के बड़कागांव में कम्पनी के जीएम की गोली मारकर हत्या,अंगरक्षक गम्भीर रूप से घायल

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले में एनटीपीसी के एमडीओ कंपनी रित्विक प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड हैदराबाद के पदाधिकारी शरद को गोली मारकर मारकर हत्या।वहीं बॉडीगार्ड घायल है।जिनका इलाज चल रहा है।स्थिति गम्भीर बनी हुई।घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है।शरद को छाती में दो गोली मारी गई है।शरद के अंगरक्षक पुलिस विभाग के जवान को भी गोली लगी है।यह घटना हजारीबाग जिले के बरवाडीह में दोपहर करीब साढ़े बारह बजे के करीब घटी है। बताया जा रहा है कि बड़कागांव मुख्य चौक से एक किलोमीटर दूर स्थित एनटीपीसी के पुराना साइड कार्यालय के पास अज्ञात अपराधियों द्वारा अंधाधुंध गोलीबारी किया गया।एनटीपीसी के तहत काम करने वाले केरेडारी चट्टी बरियातू के ऋतिक कंपनी में दहशत का माहौल है।

जानकारी के अनुसार, एनटीपीसी कंपनी के एमडीओ ऋत्विक कंपनी के प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर शरद एंव बॉडीगार्ड स्कॉर्पियो में ड्राइवर के साथ हजारीबाग से केरेडारी कार्यलय जा रहे थे।इसी बीच बड़कागांव हेठगढ़ा के पास खराब सड़क के गड्डे में गाड़ी की गति धीमी होने पर पहले से घात लगाए अज्ञात अपराधियों ने स्कार्पियो गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।इस फायरिंग में शरद कुमार के सीने में एंव बॉडीगार्ड राजेंद्र प्रसाद को कमर में गोली लगने से बुरी तरह घायल हो गये।जिन्हें इलाज के लिए हजारीबाग के आरोग्यम अस्पताल ले जाया गया,जहां इलाज के दौरान कंपनी के मैनेजर शरद कुमार की मौत हो गई।

घटना की सूचना पाकर मौके पर एसपी मनोज कुमार चौथे के अलावा एएसपी कुमार शिवाशिश, बड़कागांव एसडीपीओ अमित कुमार सिंह, थाना प्रभारी बड़कागांव बिनोद तिर्की, केरेडारी थाना प्रभारी एनजी केरकेट्टा, कोर्रा थाना प्रभारी उत्तम तिवारी, डाडीकला ओपी प्रभारी मणिलाल एवं बड़कागांव थाना के एसआई प्रशांत मिश्रा समेत पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया।

पुलिस की जांच पड़ताल में यह बात सामने आयी कि दो बाइक पर चार नकाबपोश इलाके में आये थे।स्थानीय एक युवक ने कहा कि एक नकाबपोश सड़क की दूसरी ओर आम के पेड़ के पास खड़ा था, तो दूसरा नकाबपोश सड़क के इस पार आहरा के पास खड़ा था।

इधर जानकारी मिली है कि प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेट शरद बाबू हर रोज अपने बुलेट प्रूफ गाड़ी से दफ्तर जाते थे।आज वह स्कॉर्पियो पर सवार होकर साइड के लिए चले। पुलिस इस सवाल का जवाब तलाश रही है कि आखिर क्या वजह थी कि उन्होंने अपने बुलेट प्रूफ वाहन को छोड़ा? कहीं योजनाबद्ध तरीके से इस घटना को अंजाम तो नहीं दिया गया। किसने उन्हें अपनी बुलेट प्रूफ गाड़ी छोड़ने के लिए और दूसरे वाहन पर जाने के लिए कहा?

क्या बोले एसपी
एसपी मनोज रतन चौथे ने कहा, विद्युत कंपनी के पदाधिकारी को गोली लगी जिससे उनकी मौत हो गई। बॉडीगार्ड को गोलियां लगी हैं। घायल बॉडीगार्ड का इलाज जारी है।घटना के बाद तुरंत सभी रास्तों मैं चेकिंग शुरू कर दिया गया है ।छापामारी भी जारी है घटना को किसने अंजाम दिया इसकी पड़ताल की जा रही है।