कोयला,बालू,पत्थर और अन्य अवैध कार्यों पर लगाए लगाम,नहीं तो होगी कठोर कार्रवाई-डीजीपी,झारखण्ड

राँची।झारखण्ड पुलिस मुख्यालय में डीजीपी नीरज सिन्हा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के एसएसपी,एसपी और डीआईजी के समीक्षा बैठक किए। इस दौरान डीजीपी ने दिया कोयला,बालू, पत्थर और अन्य अवैध कार्यों पर लगाम लगाने का निर्देश दिया है।डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा,कि इस तरह के कार्यों की अगर कोई भी शिकायत मिलती है तो स्थानीय पदाधिकारी को जिम्मेदार मानते हुए कठोर कार्रवाई की जाएगी।

अपराधियों पर दिया गया नजर रखने का निर्देश

डीजीपी ने समीक्षा बैठक के दौरान राज्य में सक्रिय अपराधी की सूची तैयार करने और वैसे अपराधी जो जेल में है अथवा जेल से जमानत पर छूटकर बाहर आए हैं और अपराधिक कृत्य में शामिल हैं, उनके जमानत को रद्द कराने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने और उन पर निगरानी रखे जाने का आदेश दिया है।डीजीपी ने सभी संबंधित अधिकारियों को अपने क्षेत्र में संगठित आपराधिक गिरोह के अपराधियों पर सीसीए लगाने का प्रपोजल भी तैयार रखने के लिए निर्देश दिया,और राज्य के सभी वरीय पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि वह स्वयं पेट्रोलिंग के लिए पदाधिकारियों को निर्देशित करें।

वारंटी के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश

डीजीपी ने समीक्षा बैठक के दौरान सभी जिलों में वारंटी और विभिन्न कांडों में फरार चल रहे अभियुक्तों के खिलाफ विशेष छापेमारी अभियान चलाकर उनकी गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया है।सीआईडी के द्वारा इस अभियान की फलाफल समीक्षा की जाएगी।साइबर कांडों के अनुसंधान के लिए जिला स्तर पर विशेष टीम गठित कर लंबित अनुसंधान को पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है। जिन कांडों में राज्य से बाहर के अभियुक्त की गिरफ्तारी की आवश्यकता है। उसके लिए जिला स्तर पर टीम भेजकर गिरफ्तारी पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है।साइबर कांडो के अनुसंधान के लिए जिला स्तर पर विशेष टीम गठित कर लंबित अनुसंधान को पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है।