चतरा पुलिस के हत्थे चढ़ा चार नक्सली समर्थक,गिरफ्तार नक्सली संगठन के लिए वसूलते थे लेवी…

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले की पिपरवार थाना पुलिस ने प्रतिबंधित टीएसपीसी नक्सली संगठन के चार समर्थकों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार नक्सली समर्थकों के पास से पुलिस ने दो अमेरिकन मेड पिस्टल, दो मैगजीन, 7.65 एमएम की 100 चक्र जिंदा गोली,रंगदारी और लेवी मांगने में प्रयुक्त विभिन्न कंपनियों के दो मोबाइल और नक्सली पर्चा सहित कई सामान जब्त किया है। गिरफ्तार सभी नक्सली समर्थक टंडवा और पिपरवार थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। गिरफ्तारी की पुष्टि चतरा एसपी विकास पांडेय ने की है।

चतरा एसपी ने बताया कि टंडवा एसडीपीओ प्रभात रंजन बरवार के नेतृत्व में गठित एसआईटी ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की है।टीम में पिपरवार थाना प्रभारी प्रशांत मिश्रा भी शामिल थे।एसपी ने बताया कि कोयलांचल समेत आसपास के जिलों में गिरफ्तार नक्सली समर्थकों के द्वारा कोयला व्यवसायियों, ठेकेदारों और विकास योजना से जुड़े लोगों को डरा-धमकाकर लेवी और रंगदारी वसूलते थे।

उन्होंने बताया कि इससे पूर्व से भी कई मामलों में इन नक्सली समर्थकों की पुलिस को तलाश थी।गिरफ्तार आरोपियों में मसी तिग्गा, विफा उरांव, विकास उरांव और किरण नगरवाल शामिल हैं।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने ही पिपरवार थाना क्षेत्र के सेंगाबिलारी गांव में जय अंबे ट्रांसपोर्ट कंपनी के हाईवा में आगजनी और जामडीह स्थित श्री एंटरप्राइजेज कंपनी के हाईवा को आग के हवाले कर दहशत फैलाने का प्रयास किया था।एसपी ने कहा कि नक्सलियों के विरुद्ध पुलिस का अभियान जारी रहेगा।