राजधानी राँची में अपराधियों ने पुलिस को चुनौती देते हुए दो जगहों पर की गोलीबारी,पर्चा छोड़ा…..सीसीटीवी में कैद हुई घटना….

राँची।राजधानी राँची के टाटीसिलवे थाना से कुछ ही दूरी पर बाइक सवार अपराधियों ने गोलीबारी की है।अपराधियों ने राँची पुलिस को चुनौती देते हुए एक जगह नहीं बल्कि दो जगहों पर की है गोलीबारी।पहले टाटीसिलवे थाना के समीप स्थित माया इंटरप्राइजेज मेडिकल स्टोर में फिर महिलौंग स्थित सिंघई ऑटोमोबाइल के समीप स्थित बाइक रिपेयरिंग दुकान पर फायरिंग की एवं फरार हो गए।अपराधियों ने दोनों जगहों पर पर्चा फेंका है। जिसमें लिखा है कि “राजू भाई के इजाजत के बिना दुकान नही खुलेगा वर्ना खोपड़ी खोल देंगे “–सोनु सिन्हा।

सोनू सिन्हा के नाम से छोडा पर्चा

माया इंटरप्राईजेस और शशोधर बाइक वर्क्स में अपराधियों ने सोनू सिन्हा के नाम से पर्चा छोड़ा।पर्चे पर लिखा था कि दुकान बंद रखो आगर राजू दा के आदेश के बिना दुकान खोली तो खोपडी खोल देंगें। क्षेत्र के लोगों के अनुसार टाटीसिलवे थानाक्षेत्र में इस तरह की पहली घटना है, इससे पूर्व ऐसी घटना नहीं घटी है।

अपराधियों ने मेडिकल स्टोर में एक और भागने के क्रम में एक यानी दो फायरिंग की एवं बाइक रिपेयरिंग दुकान के पास दो फायरिंग की है। हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। गोली मेडिकल स्टोर के रैंक में लगी। जिससे जिससे शीशा टूट गया।इधर सूचना मिलने पर एएसपी मुख्यालय प्रथम मुमल राजपुरोहित,टाटीसिलवे थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर महेंद्र करमाली और टेक्निकल टीम मौके पर पहुंचे एवं छानबीन की। पुलिस ने दोनों जगह से एक एक खोखा बरामद किया है।

दुकान की ओर निशाना साध कर की फायरिंग

पहली घटना मेडिकल स्टोर की है जहां लगे सीसीटीवी अनुसार मंगलवार की शाम 4:50 माया मेडिकल स्टोर में एक व्यक्ति हेलमेट एवं हाथ में सफ़ेद ग्लब्स पहने पहुंचा।काउंटर पर चार कर्मी मौजूद थे।युवक ने एक पर्ची काउंटर पर फेंकी।कर्मियों ने सोचा दवाई की पर्ची दी है परंतु जबतक पर्ची देखते युवक ने कमर से पिस्टल निकाल कर एक फायरिंग कर दी एवं लाल अपाचे बाइक में सवार हो गया। बाइक पर एक अन्य युवक पहले से सवार था। दोनों ने महिलौंग की और जाने लगा तो एक और फायर कर दिया।

भागने के दौरान दूसरी जगह फिर दो फायर किया

वहीं दूसरी घटना भागने के दौरान दोनों ने महिलौंग स्थित सद्दाम नामक पंचर दुकान पर रुक कर दो फायरिंग की एवं पर्चा फेंककर फरार हो गए।पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर अपराधियों को पकड़ने में जुटी है।घटना स्थल पर एएसपी मूमल राजपुरोहित

रंगदारी के लिए दहशत फ़ैलाने की आशंका

बताया जाता है कि जिस तरह से दोनों जगहों पर फायरिंग की गई एवं पर्चा फेंका गया है आशंका जताई जा रही है की बाइक सवार अपराधियों ने किसी की हत्या करने की नियत से फायरिंग नहीं की।बल्कि उन लोगों ने दहशत फ़ैलाने एवं रंगदारी वसूलने के लिए फायरिंग की है।बता दें रविवार की देर रात भी अपराधियों ने अनगड़ा थाना क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य करा रही कंपनी के रोलर में आग लगा दी थी।

दो दिन पहले मेडिकल स्टोर के मालिक की बेटी की थी शादी

मिली जानकारी के मुताबिक जिस मेडिकल स्टोर में फायरिंग की गई है उसके मालिक सुधीर एवं सुनील वर्णवाल के घर 11 जून को बेटी की शादी थी।जिसकी आज लड़के पक्ष में रिसेप्शन पार्टी है।दोनों पार्टी में गए थे दुकान में उनका भांजा एवं स्टाफ थे।पुलिस मामले की जांच में जुटी है।सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की गिरफ्तारी में जुटी है।

टाटीसिलवे व्यापार संघ ने घटना की निंदा की जल्द कारवाई करने की मांग

टाटीसिलवे व्यापार संघ के महासचिव राजन साहु ने बताया कि प्रशासन जल्द से जल्द मामले का खुलासा कर अपराधी को गिरफ्तार करें अन्यथा टाटीसिलवे व्यापार संघ आंदोलन करने को बाध्य होगा जिसकी जिम्मेवारी पुलिस प्रशासन की होगी।