Ranchi:पांच लाख रंगदारी नहीं दी तो वाइल्ड वादी पार्क के संचालक को अपराधियों ने पीटा,चेन और पर्स लूटा,कट्टा से मारकर किया घायल….

राँची।जिले के तुपुदाना ओपी क्षेत्र के हजाम स्थित वाइल्ड वादी पार्क के मालिक शैलेंद्र कुमार से पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई है। रंगदारी की रकम देने से इंकार करने पर रंगदारों ने पार्क से निकालकर उन्हें बंधक बनाया और उनकी जमकर पिटाई कर दी। उनसे चेन व पर्स की लूट लिया। इस संबंध में शैलेंद्र कुमार ने शाहबाज,जफर खान, साबीर, रमीज खान, सरवर खान समेत 30 अज्ञात के खिलाफ तुपुदाना ओपी में प्राथमिकी दर्ज की गई है।


शैलेंद्र ने पुलिस को बताया कि नौ जून को वह पार्क में ही कार्य कर रहा था। शाम करीब चार बजे उनके पार्क में काम करने वाले अबरार आए और कहा कि स्थानीय लोग डोनेशन के लिए मिलने आए हैं। उनकी बात सुनकर वह बाहर निकले।पार्क के बाहर सड़क पर 30 से 35 की संख्या में लोग जमा थे।जैसे ही लोगों के पास पहुंचे तो वे लोग उन्हें बंधक बना लिया। शाहबाज, साबीर, जफर और रमीज ने उनसे कहा कि रंगदारी की रकम क्यों नहीं दिया। इंकार करने के बाद सभी उन पर टूट पड़े। लाठी व डंडे से उन्हें खूब पीटा। वह बचाने के लिए आवाज भी लगाया। इसी बीच एक ने उनके सिर पर कट्टा सटा दिया और धमकी दी कि चिल्लाया तो गोली मार देंगे। इसके बाद कट्टा से भी उसे सिर पर मारा। जिससे वह जख्मी होकर जमीन पर गिर गए और अचेत हो गए। होश आने पर आरोपियों ने उन्हें धमकी दी कि रंगदारी नहीं दिया तो पार्क चलने नहीं देंगे।

अप्रैल में मांगी थी रंगदारी

शैलेंद्र ने पुलिस को बताया कि बीते 18 अप्रैल को शाहबाज अपने कुछ साथियों के साथ उनके पार्क पहुंचा। कहा कि बिना पूछे क्यों पार्क चला रहे हैं। अगर पार्क चलाना है तो पांच लाख रुपए रंगदारी देना होगा। उसने खुद को एरिया का डॉन बताया। शैलेंद्र ने रंगदारी देने से इंकार कर लिया। कहा कि वह अवैध कमाई नहीं करता है। इसलिए वह कोई पैसा नहीं देगा।