चाईबासा:पति-पत्नी और बेटी की हत्या कर दफना दिया,चार दिन बाद खुला राज,4 आरोपी गिरफ्तार अन्य फरार

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव थाना क्षेत्र के पोडेंगेर गांव में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई है।बताया गया कि हत्या कर शवों को रातो रात कोयल कारो नदी घाट में दफना दिया।पुलिस के अनुसार बुधवार को आरोपी की निशानदेही पर बंदगांव पुलिस ने तीनों लाशों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए चक्रधरपुर भेज दिया है। उन्होंने बताया कि मृतकों में सालेम डांगा 48, उसकी पत्नी बेलानी डांगा 40 और 13 वर्षीय पुत्री शामिल है। सालेम की दो पुत्रियां अपनी मौसी के घर गई हुई थीं इसलिए उनकी जान बच गई। उन्होंने बताया कि तीनों की हत्या चाकू से गला रेत कर की गई है।पुलिस ने बताया कि रविवार शाम से ही तीनों लापता थे। सूचना मिलने पर पुलिस ने गांव के मार्क्स डांगा को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया और पुलिस को तीनों के शव बरामद करा दिये।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक के दूर के रिश्तेदार अगस्तिन होरो ने बताया कि मृतक की दो पुत्रियां अपनी मौसी के घर गई थीं जिससे उनकी जान बच गई। उन्होंने बताया कि हत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। खलखो ने बताया कि अब तक की जांच में प्रथम दृष्ट्या हत्या का कारण आपसी दुश्मनी प्रतीत होता है। मामले की जांच चल रही है।

जानकारी के अनुसार पोडेंगेर गांव निवासी 48 वर्षीय सालेम डांगा, उसकी पत्नी 40 वर्षीय बेलानी डांगा और छोटी पुत्री 13 वर्षीय राहिल डांगा हत्या गांव के ही नौ लोगों ने आपसी विवाद में चाकू से गला रेत कर कर दी थी। तीनों रविवार की शाम से ही लापता थे। घर में चूल्हे पर भात बनाने वाला हंडी चढ़ा हुआ था और परिवार के तीन सदस्य गायब थे। वहीं बंदगांव पुलिस ने लापता होने की सूचना मिलने पर तीनों की खोजबीन व पूछताछ पुलिस ने करना शुरू किया। तब गांव के ही मार्क्स डांगा को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसने हत्या करने की बात कबूल करते हुए कहा कि तीनों को दफना दिया गया है। बंदगांव पुलिस ने कोयल कारो नदी घाट से तीनों की लाश बरामद किया था। इस मामले में बंदगांव पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। हालांकि पांच लोग फरार हैं। सभी की गिरफ्तारी आरोपी मार्क्स डांगा के बयान पर हुई है। इस संबंध में चक्रधरपुर के प्रभारी डीएसपी दिलीप खालखो ने बताया कि पोडेंगेर गांव में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हत्या आपसी रंजिश के कारण हुई है। अभी पूर्ण रूप से खुलासा नहीं हुआ है । जल्द कर लिया जाएगा।