चाईबासा:नक्सलियों ने ग्रामीण चिकित्सक को गोलियों से भूना, पुलिस मुखबिरी के संदेह में हत्या,पुलिस जांच में जुटी….

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो थाना क्षेत्र के बांदाबेड़ा गांव में भाकपा माओवादी संगठन के माओवादियों ने ग्रामीण चिकित्सक जितेन लागुरी की गोली मारकर हत्या कर दी है। जितेन लागुरी को उनके घर के पास ही मार दिया है। घटना की पुष्टि पश्चिमी सिंहभूम के एसपी आशुतोष शेखर ने की है।

जानकारी के अनुसार टोंटो थाना क्षेत्र के बांदाबेड़ा गांव निवासी ग्रामीण चिकित्सक जितेन लागुरी शुक्रवार शाम अपने घर पहुंचे थे। घर के बाहर गाड़ी खड़ी कर वह घर के अंदर चले गए।वहीं कुछ देर बाद हथियारबंद नक्सली आ धमके।नक्सलियों ने जितेन लागुरी को आवाज देकर घर से बाहर बुलाया जैसे ही चिकित्सक लागुरी घर से बाहर निकले, पहले से मौजूद हथियारबंद माओवादियों ने ताबड़तोड़ गोली चलाकर उनकी हत्या कर दी।

घटना की जानकारी ग्रामीणों को शनिवार को मिली।जिसके बाद ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है।हालांकि नक्सलियों ने किस कारण से ग्रामीण चिकित्सक की हत्या की है। फिलहाल, इसका पता नहीं चल सका है, लेकिन लोगों में चर्चा है कि जितेन लागुरी की पुलिस मुखबिरी के संदेह में हत्या की गई है।

इधर, घटना की पुष्टि करते हुए पश्चिमी सिंहभूम के एसपी आशुतोष शेखर ने कहा कि जितेन लागुरी नामक शख्स की हत्या हुई है।पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है और मामले में ग्रामीणों से भी पूछताछ की जा रही है। नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है।