धनबाद में सेंट्रल जीएसटी टीम की छापेमारी:पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के करीबी जेएमएम नेता सह व्यवसायी अमितेश सहाय के ठिकानों पर दबिश….

धनबाद।झारखण्ड में धनबाद जिला में एक बार फिर केंद्रीय जांच एजेंसी ने दबिश दी है।पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बेहद करीबी दोस्त कहे जाने वाले जेएमएम नेता अमितेश सहाय के ठिकानों पर सोमवार को जांच एजेंसी ने दबिश दी है।केंद्रीय जांच एजेंसी की इस कार्रवाई से शहर के कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।सुबह में जब अधिकारी दलबल के साथ पहुंचे थे तो ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि ईडी और आईटी की टीम द्वारा छापेमारी कर रही है।लेकिन शाम होते होते यह साफ हो गया कि किस एजेंसी की द्वारा छापेमारी की जा रही है।जेएमएम नेता अमितेश सहाय समेत अन्य कारोबारी के यहां पर सेंट्रल जीएसटी की टीम ने छापा मारा है।जमशेदपुर की टीम इस छापेमारी को लीड कर रही है। टैक्स चोरी के मामले को लेकर जीएसटी की टीम ने उनके विभिन्न ठिकानों पर दबिश दी है। गोविंदपुर स्थित जय टीएमटी और बिरला सीमेंट के कार्यालय में भी सेंट्रल जीएसटी की टीम ने दबिश दी है।

बता दें कि अमितेश सहाय कोयला, टीएमटी और होटल के व्यवसाय से जुड़े हुए हैं।इसके साथ ही अमितेश सहाय का जेएमएम में बड़ा रसूख है, क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री के हेमंत सोरेन के दोस्त होने के कारण है,उनका कद इलाके में काफी बड़ा है। केंद्रीय जांच एजेंसी अमितेश सहाय के बिजनेस पार्टनर श्याम शर्मा के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।बताया जा रहा है कि अमितेश सहाय और श्याम शर्मा दोनों पार्टनर के रूप में व्यवसाय करते हैं।जिसके कारण दोनों के ठिकानों पर सेंट्रल जीएसटी की टीम कार्रवाई कर रही है।अमितेश सहाय और श्याम वर्मा के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर कई दस्तवाजे खंगाले जा रहे हैं