Breaking:बिरसा मुंडा जैविक उद्यान में शिवा (बाघ) की मौत,बाघ की मौत से चिड़ियाघर में मचा हड़कम्प,सैम्पल जाँच के लिए भेजा बरेली

राँची।झारखण्ड के राजधानी राँची में बिरसा मुंडा जैविक उद्यान में शुक्रवार को एक बाघ की मौत हो गो है।बाघ की मौत के बाद बाद हड़कंप मच गया। बताया जा रहा हैं की बाघ की मौत फीवर और संक्रमण होने की वजह से हुई हैं।जिसके बाद कोरोना वायरस के संक्रमण का शक गहराने लगा हैं।बाघ की मौत के बाद उसके सैंपल लेकर कोरोना वायरस टेस्ट के लिए बरेली भेजा गया है।

कोरोना संक्रमण के बीच बाघ(शिव)के मौत ने चिड़ियाघर प्रबंधन सकते में आ गया है। जानवरों की सुरक्षा को लेकर अधिकारी चिंतिंत हो गए हैं। अगर राँची के चिड़ियाघर में हुई बाघ की मौत कोरोना वायरस की वजह सामने आती है तो ये बड़ा खतरा हो सकता है। राँची के चिड़ियाघर में मौजूद बाकि जानवरों और कर्मचारियों के लिए भी यह खतरा बड़ा हो सकता है। हालांकि लॉकडाउन की वजह से चिड़ियाघर आम लोगों के लिए बंद है। वहीं बाघ की मौत के बाद चिड़ियाघर प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार बाघ शिवा पिछले 2 दिनों से बीमार था गुरुवार को बाघ की तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी और बाघ ने भोजन करना बंद कर दिया था।बाघ की जब ब्लड जांच की गई तो फीवर और किडनी फेल बताया गया। बाघ को 3 साल की उम्र में बेंगलुरु से लाया गया था और अभी उसकी उम्र लगभग 13 साल था।बाघ मौत होने के बाद चिड़ियाघर प्रशासन सकते में आ गया हैं।