Jharkhand:गर्भवती पत्नी को whatsapp पर दिया तलाक,3 लाख रुपये मायके से नहीं लाने पर दिया तलाक

धनबाद।केंद्र सरकार भले ही मुस्लिम महिलाओं के हित में तीन तलाक़ से बचाने के लिए कड़े कानून बना दिये हो। परंतु समाज मे यह कुरीति अब भी मुस्लिम महिलाओं की जिंदगी तबाह कर रहा है। ऐसा ही एक मामला धनबाद जिले के तोपचांची प्रखंड स्थित लोकबाद गाँव से सामने आया है। जहाँ अब्दुल खालिक की पुत्री अफसाना खातून को उसके शौहर सद्दाम अंसारी ने मायके से महज 3 लाख रुपये नहीं लाने पर व्हाट्सएप में मैसेज कर तीन तलाक़ लिख दिया।अफसाना की शादी के अभी एक शाल भी पूरे नही हुए थे और शौहर सद्दाम ने ये कदम उठा लिया। सद्दाम निरसा थाना क्षेत्र का रहने वाला है ।बताया जा रहा है कि सद्दाम की इस हरकत के बाद पीड़ित गर्भवती महिला परेशान होकर न्यायलय तथा थाने के शरण मे न्याय की गुहार लगाने पहुंच गई।

मिली जानकारी के अनुसार अफसाना की शादी पिछले साल 09 अगस्त 2020 को बड़े ही धूमधाम से की गई थी। लड़के वालो की हर मांगो को पूरा किया गया था। लड़की के पिता ने जमींन और तालाब बेचकर दान दहेज़ भी दिया था। लेकिन शादी के बाद लड़के वालो ने दहेज़ में तीन लाख रुपये और लाने के लिए अफसाना के साथ मारपीट शुरू कर दी थी।कुछ दिन पहले ही अफसाना अपने मायके आई थी और इस बीच उसके शौहर ने व्हाट्सएप पर तीन तलाक लिखकर भेज दिया। जबकि अफसाना 06 माह की की गर्भवती भी है।
            
वहीं पीड़िता अफसाना खातून ने बताया कि शादी के बाद से ही उसके पति,सास, ननद मिलकर उसके साथ मारपीट गाली गलौज और तीन लाख रुपये दहेज लाने को बोलते थे, नही देने पर जान से मारने की भी धमकी देते थे। बीते दिन उसके पति ने उसे व्हाट्सएप
पर तीन तलाक लिख कर भेज दिया है। जिसके बाद वह न्याय के लिए कोर्ट और तोपचांची थाने में मामला दर्ज करने की प्रक्रिया में जुटी हुई है।