बिहार:जबरन नाबालिग युवती के मांग में सिंदूर भर दिया,मामला दर्ज,आरोपी युवक फरार..

झारखण्ड न्यूज, राँची।बिहार के बांका जिले में नाबालिग से जबदस्ती शादी करने का मामला प्रकाश में आया है। बेलहर थाना क्षेत्र के एक गांव में शौच के बाद खेत से घर लौट रही युवती की मांग में एक युवक ने जबरन सिंदूर भर दिया। इसके बाद वह उसे खींच कर घर ले जाने लगा। युवक गांव का ही रहने वाला है। लेकिन, युवती जाने को तैयार नहीं थी। कुछ देर तक युवक साथ जाने के लिए दबाव देता रहा। लेकिन युवती तैयार नहीं हुई। इस दौरान दोनों के बीच नोंक-झोंक जारी था। इस दौरान गांव वाले भी वहां पर पहुंच गए।

गांव वालों को भी कर दिया गुमराह:
गांव वाले के वहां पहुंचते ही युवक राजी से शादी की बात कहने लगा, लेकिन युवती लगातार विरोध कर रही थी। गांव वालों को भी माजरा समझते देर नहीं लगा। इससे पहले की गांव वाले उस युवक को पकड़ते वह वहां से भाग निकला। इसके बाद युवती को उसके परिजनों के हवाले कर दिया।

पीडि़ता की मां के बयान पर केस दर्ज:
घर पहुंच कर युवती ने जब परिजनों को पूरी बात बताई तो लोग आग बबूला हो गए। इसके बाद दोनों के परिवार के बीच विवाद शुरू हो गया। अभी भी गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। वहीं, पीडि़त युवती अपनी माँ और अन्य परिजनों के साथ थाने पहुंची और पूरे मामले थे पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया। इसके बाद पीडि़ता की मां के बयान पर एफआइआर दर्ज किया गया, जिसमें युवक को मुख्य आरोपी बनाया गया।

पुलिस कर रही मामले की जांच:
थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया पीडि़त युवती की मां के बयान पर केस दर्ज किया गया है। साथ ही मामले की जांच भी की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। वहीं,आरोपी युवक गांव से फरार है। पुलिस अधिकारियों ने गांव पहुंच कर भी लोगों से बातचीत की है।घटना मंगलवार का बताया जा रहा है।
सौजन्य:डीजे