Ranchi:पुलिस वाला बन लोहरदगा के कपड़ा कारोबारी के बैग से तीन लोगो ने 50 हजार उड़ाए,पुलिस तीनों ठगों की तालाश में जुटी है

राँची।राजधानी राँची के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित अपर बाजार में अब ठग पुलिस वाला बन कारोबारियों को निशाना बना रहे है। ताजा मामला 13 नवंबर को कोतवाली थाना में दर्ज हुआ है। लोहरदगा भंडरा के कारोबारी राम कुमार साहू (59) ने कोतवाली थाना में 50 हजार रुपए ठगी की प्राथमिकी अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार रामकुमार साहू का कपड़े का व्यवसाय है। वे कपड़े की खरीदारी के लिए 13 नवंबर को कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित अपर बाजार आए हुए थे। शाम करीब 5.30 बजे अपर बाजार आने के बाद वे पहले शक्ति टेक्सटाइल्स में खरीदारी के लिए गए। वहां खरीदारी करने के बाद राम कुमार साहू ने 50 हजार रुपए का भुगतान किया। वहां से खरीदारी के बाद वे अपर बाजार में ही प्रतिमा होशियारी के पास जैसे ही पहुंचे, पीछे से एक व्यक्ति ने उन्हें रूकने के लिए आवाज दिया। राम कुमार साहू रुक गए। उस व्यक्ति ने पास में ही खड़े दो अन्य व्यक्ति के पास उन्हें ले गया। वहां दोनों व्यक्ति ने उन्हें खुद को पुलिस वाला बताया। फिर दोनों ने उन्हें कहा कि यहां चेकिंग चल रही है।

चेकिंग के नाम पर बैग ले कर कहा ऐसे पैसे नहीं रखने चाहिए और कर दिया गायब

दोनों ठगों ने राम कुमार साहू का चेकिंग के लिए बैग मांगा। राम कुमार साहू ने भी समझा कि दोनों पुलिस वाले है चेकिंग कर रहे, उन्होंने बैग आराम से दे दिया। दोनों बैग चेक करने लगे। बैग में एक पैकेट था, जिसमें 50 हजार रुपए थे। दोनों व्यक्ति ने कहा कि पैकेट में इस तरह से पैसा नहीं रखना चाहिए। चेकिंग करने के बाद दोनों ने उनका बैग वापस कर दिया। बैग लेकर फिर वे आगे की दुकान मनीष टेक्सटाइल्स पहुंचे। वहां पहुंचकर जब राम कुमार साहू ने अपना बैग देखा तो उसमें रखे 50 हजार रुपए गायब थे। उन दोनों ठगों ने राम कुमार साहू को अपनी बातों में उलझा कर बैग से रुपए उड़ा लिए थे। इसके बाद राम कुमार साहू ने कोतवाली थाना में तीन अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है कि तीनों ठग के बारे में पता चल सके।