बजरंगबली प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त किया,लोगों में आक्रोश,सड़क जाम..

साहेबगंज।झारखण्ड के साहेबगंज में फिर असामाजिक तत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की है।शहर के नगर थाना क्षेत्र में पटेल चौक के निकट बरगद पेड़ के नीचे स्थापित बजरंगबली की प्रतिमा को कुछ अज्ञात और असमाजिक तत्वों ने अहले सुबह क्षतिग्रस्त कर दिया।बताया जा रहा है कि प्रतिमा के सर को तोड़ डाला गया है और मंदिर में लगे ध्वज को फेंक दिया गया।घटना की सूचना मिलते ही शहर के दर्जनों विश्व हिंदू परिषद के सदस्य और अन्य हिन्दू संगठन पहुंचकर प्रशासन से अज्ञात अपराधी को पकड़ने की मांग करने लगे।वहीं घटना से लोगों में काफी आक्रोश है।वहीं,घटना की सूचना मिलते ही नगर थाना प्रभारी धर्मपाल कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को शांत कराने की कोशिश की। लेकिन वो नहीं मानें और बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के करण यादव के नेतृत्व में NH80 सड़क को जाम कर दिया फिलहाल पुलिस का प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास जारी है।लोगों का कहना है आरोपियों की पहचान कर तुरन्त गिरफ्तार किया जाए।

मामले की गंभीरता को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात

इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया है। पुलिस आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज की सहायता से प्रतिमा खंडित करने वाले की पहचान की कोशिश में जुटी है। आशंका जताई जा रही है कि आपसी सौहार्द बिगाड़ने के लिए किसी ने इस घटना को अंजाम दिया है। दूसरी ओर किसी विक्षिप्त का भी यह कारनामा हो सकता है। हालांकि, सभी चौक-चौराहों पर काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती के बाद भी किसी ने इस तरह की घटना को कैसे अंजाम दे दिया यह सोचने वाली बात है।

गौरतलब हो कि शनिवार को माँ दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन जुलूस पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था। इसके बाद जमकर बवाल हुआ था। इसके बाद जिले में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। यहां दहला पूजा समिति की प्रतिमा विसर्जन के दौरान कुलीपाड़ा में बवाल हुआ था।