Ranchi:मोरहाबादी मैदान में सेना भर्ती प्रक्रिया शुरू,युवाओं के बीच गजब का जोश

राँची।राजधानी राँची के मोरहाबादी मैदान में बुधवार की सुबह से सेना भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। बुधवार को सोल्जर औऱ क्लर्क के लिए दौड़ हो रही है।अलग- अलग जिले से आये अभ्यर्थियों को अलग-अलग ग्रुप में बैठाया गया। सेना के अधिकारियों की देखरेख में अभ्यर्थियों को दौड़ाया जा रहा है. इसके आधार पर आगे की चयन प्रक्रिया के लिए अभ्यर्थियों का चुनाव किया जा रहा है. सेना भर्ती प्रक्रिया में राज्य के अलग अलग जिलों के हजारों अभ्यर्थियों आये हुए है।रात के दो बजे से ही अभ्यर्थियों का प्रवेश होना शुरू हो गया था। हर दिन 3000 अभ्यर्थियों को दौड़ कराने की योजना है।

पहले दिन सोल्जर औऱ क्लर्क के लिए हो रही दौड़:

मोरहाबादी मैदान में पहले दिन सोल्जर औऱ क्लर्क के लिए दौड़ हो रही है. गौरतलब है कि मोरहाबादी मैदान में आयोजित हो रहे आर्मी भर्ती प्रक्रिया 10 मार्च से लेकर 30 मार्च तक चलेगी, कुल 16 दिन तक चलने वाली इस सेना भर्ती प्रक्रिया में झारखंड के 24 जिलों के लिए बहाली होगी।इस दौरान मोराबादी मैदान में आम लोगों का प्रवेश वर्जित किया गया है।

मोरहाबादी मैदान में बुधवार की सुबह से सेना भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ हो गई। सुबह की पहली किरण के साथ अलग-अलग टोलियां में बैठाए गए युवाओं के बीच प्रतियोगिता प्रारंभ हो गई। सेना के अधिकारियों की देखरेख में युवाओं को दौड़ाया जा रहा है। इसके आधार पर आगे की चयन प्रक्रिया के लिए युवाओं का चुनाव किया जा रहा है। प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए हजारों की संख्या में युवक भर्ती स्थल पर मौजूद हैं। देशसेवा के जज्बे के साथ नौजवान भारतीय सेना में शामिल होने को लेकर खासे उत्‍साहित दिख रहे हैं

युवाओं के बीच गजब का जोश देखने को मिला है। मौके पर मौजूद कई युवा भारत माता की जय के नारे लगाकर अपनी दौड़ प्रारंभ कर रहे हैं। युवाओं के साथ साथ सेना के अधिकारी भी दौड़ते दिखाई दे रहे हैं। समय और दूरी के आधार पर अलग-अलग चरणों के लिए अलग-अलग टीमों से युवाओं का चयन हो रहा है।