सेना जमीन घोटाला मामला:गिरफ्तार सात आरोपियों से और पांच दिन ईडी करेगी पूछताछ,कोर्ट से दुबारा मिला रिमांड…

राँची।राजधानी राँची में सेना जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार सभी सात आरोपियों से ईडी और पांच दिनों तक पूछताछ करेगी। चार दिनों की ईडी की रिमांड की अवधि पूरी होने पर सभी सात आरोपियों को ईडी की विशेष अदालत में पेश किया गया। इसी दौरान ईडी ने आवेदन देकर दुबारा से रिमांड की मांग की।उस आवेदन पर ही अदालत ने ईडी को बड़गाईं अंचल के सीआई और छह जमीन कारोबारियों के पांच दिनों की रिमांड की स्वीकृति दे दी है।अब ऐसे में ईडी के अधिकारी उनसे सेना जमीन के अवैध खरीद बिक्री मामले में और पूछताछ करेंगे और मामले के तह तक जाने की कोशिश करेंगे।

बता दें कि पिछले दिनों ईडी झारखण्ड, बिहार और बंगाल के करीब 22 ठिकानों पर इस मामले में छापेमारी की थी।इस छापेमारी में सबसे बड़ा नाम जो सामने आया था वो था राँची के पूर्व डीसी आईएएस छवि रंजन का।उनके कई ठिकानों पर ईडी के अधिकारियों और टीम के द्वारा छापेमारी की गयी थी। इस छापेमारी अभियान के बाद ईडी ने बड़गाईं के CI समेत कुल सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया था।

जानकारी हो कि ईडी ने आईएएस छवि रंजन को भी पूछताछ के लिए समन भेजा है। पूछताछ के लिए उन्हें समन भेजकर 21 अप्रैल को ईडी कार्यालय बुलाया गया है।उनसे भी इस मामले में कई कड़े सवाल पूछे जाने की संभावना जतायी जा रही है। लेकिन उससे पहले गिरफ्तार सातों आरोपियों से ईडी की टीम क्या कुछ निकलवा पाई है यह अभी साफ नहीं हुआ है