धनबाद:इलाज कराकर पति के साथ बाइक से घर लौट रही महिला की गला काटकर हत्या,पुलिस छानबीन में जुटी है

धनबाद।जिले के बलियापुर थाना क्षेत्र के बेड़ा सलपतरा सड़क में जंगल के समीप मंगलवार की देर शाम एक महिला की हत्या कर दी।बताया जा रहा है कि सुसनलिया के रहने वाले ऑटो चालक उत्तम डे की 24 वर्षीया पत्नी प्रतिमा देवी की गला रेतकर हत्या कर दी गई। इस सम्बंध में मृतका के पति के मुताबिक उसे पेट में दर्द था, जिसका इलाज के लिए वह पत्नी व दोनों बच्चों को लेकर स्टीलगेट स्थित एक होम्योपैथ डॉक्टर के पास आया था। वापस लौटने के दौरान शाम करीब 6 बजे बेड़ा सलपतरा के बीच जंगल के इलाके में पहुंचा तो अपराधियों को रुकने का इशारा किया। फिर उसकी पत्नी के गले पर धारदार हथियार से वार कर दिया।

पति ने बताया कि पत्नी के नीचे गिरने पर अपराधियों से लात से मार बाइक सहित उसे गिराकर भाग निकले। इसके बाद वह अपने एक साथी को बुला पत्नी को बाइक से ही बलियापुर पीएचसी और फिर वहां से एसएनएमएमसीएच ले आया। जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं अस्पताल पहुंचे मृतका के मायके वालों ने घटना को पूरी तरह संदेहास्पद बताते हुए पति द्वारा ही हत्या किए जाने की आशंका जताई। इधर सिंदरी डीएसपी अभिषेक कुमार एसएनएमएमसीएच पहुंच उत्तम से पूछताछ की। देर रात तक मृतका के पति या मायके वालों द्वारा घटना के मामले में पुलिस को कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई थी।वहीं महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा गया।पुलिस आगे की कारवाई में जुटी है।

वहीं मृतका के पति घटना को लेकर बार-बार अपना बयान बदलने से संदेह के घेरे में है। मृतका के पति ने पुलिस को पहले बताया कि अपराधी तीन की संख्या में थे और उसकी बाइक से गिरते ही सभी भाग निकले। फिर कुछ देर बाद उसने कहा कि कपड़ों से चेहरा छुपाए अपराधी पांच की संख्या में थे और पत्नी के गले पर वार करने के बाद उन्होंने उससे पैसों और बाइक के चाभी की मांग की। नहीं देने पर उसके साथ भी हाथापाई की और फिर भाग गए। पति की बातों को मानें तो लूटपाट की मंशा थी, पर लूटपाट नहीं हुई।

मृतका के पति उत्तम के मुताबिक उसकी शादी करीब छह वर्ष पूर्व प्रतिमा के साथ हुई थी। परिचितों के मुताबिक शादी के कुछ दिन बाद से ही उत्तम का पत्नी और मायके के अन्य लोगों से विवाद चलने लगा। उत्तम ने शादी के बाद से अपनी पत्नी को कभी मायके नहीं जाने दिया। वह पत्नी को कई बार दूसरी शादी की धमकी भी दे चुका था।

इधर पुलिस कहना है इस घटना का जल्द खुलासा कर लिया जाएगा।छानबीन जारी है।