डायन-बिसाही का आरोप लगाकर चार लोगों को गर्म लोहे से शरीर में दागा और मलमूत्र पिलाया,सभी आरोपी गिरफ्तार…

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले के सरैयाहाट थाना क्षेत्र के असवारी गांव में डायन बिसाही का आरोप लगाते हुए चार लोगों के साथ मारपीट,मलमूत्र पिलाने और गर्म लोहे से पूरे शरीर में दाग देने का मामला प्रकाश में सामने आया है।जानकारी के अनुसार असवारी गांव रसी मुर्मू(55), सोनमुनी टुड्डू(47), श्रीलाल मुर्मू(40) और कोलो टुड्डू(45) को गांव के ही लोगों ने डायन का आरोप लगाते हुए जमकर मारपीट की साथ ही सभी को मलमूत्र बोतल के जरिए जबरन पिलाया गया।इतने में भी उन लोगों का मन नहीं भरा तो लोहा गर्म कर दो लोगों के शरीर बेरहमी से दागना शुरू कर दिया।जब पुलिस को इसकी जानकारी मिली तो थाना प्रभारी विनय कुमार पुलिस बल को गांव भेज सभी को ईलाज के लिए सरैयाहाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजवाया।जहां से ईलाज के बाद दो की गंभीर स्थिति को देखते हुए रेफर कर दिया गया।

पीड़ित परिवार ने बताया की गांव के ही ज्योतिंन मुर्मू ने बैठक कर उनके खिलाफ षडयंत्र रचा था जिसके बाद मुनि सोरेन, लखीराम मुर्मू, सुनील मुर्मू, उमेश मुर्मू, मंगल मुर्मू सहित कुछ लोगों ने घटना को अंजाम दिया।पीड़ित लोगों की ओर से सरैयाहाट थाना में लिखित शिकायत दर्ज की गई।

इधर सरैयाहाट थाना प्रभारी विनय कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही सभी को ईलाज के लिए भेजवाया गया। एफआईआर दर्ज कर ली गयी है। इसके साथ ही सभी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।