बहन के ससुराल में भाई ने कर दिया खेला,तीन बच्चों की माँ से करना पड़ा शादी,युवक भी तीन बच्चों का पिता है….

डेस्क टीम:
पीपराकोठी।बिहार के पूर्वी चंपारण में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां एक शख्स अपने बहन के ससुराल में मिलने के बहाने एक महिला से छुप छुप कर मिलता था। ग्रामीणों को संदेह होने के बाद इस पर नजर रखने लगे। शनिवार को जब वह महिला से मिलने पहुंचा तो ग्रामीणों ने पकड़ कर दोनों की शादी करने का फैसला लिया। हालांकि पहले से महिला व पुरूष दोनों के तीन-तीन बच्चे हैं।

बताया जाता है कि थाना क्षेत्र अंतर्गत वीरछपरा के पीपराडीह में रविवार को ग्रामीणों ने ग्राम कचहरी व पुलिस के सहयोग से प्रेमी युगल की शादी हिंदू रीति-रिवाज से संपन्न कराई। दोनों प्रेमी युगल छह बच्चों के माता-पिता हैं। प्रेमी कोटवा अहिरौलिया के भोला महतो का पुत्र किशोर महतो है। जबकि प्रेमिका पीपराकोठी पीपराडीह के सुरेश महतो की पुत्री किरन कुमारी बताई जाती है।

क्या है मामला:
शादीशुदा युवक काे तीन बच्चों की माँ से प्यार हो गया। महिला विधवा है। इस महिला के गांव में ही युवक की बहन का ससुराल है। बहन के घर आते-जाते दोनों का प्यार परवान चढ़ा। कुछ माह पूर्व दोनों एक-दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खाते हुए गांव छोड़ भाग निकले थे। परंतु लोगों के दबाव के कारण उन्हें वापस आना पड़ा। पंचायती व अर्थदंड के बाद मामला सुलझा, परंतु शनिवार को प्रेम में पागल प्रेमी फिर अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंच गया। ग्रामीणों ने पकड़कर युवक की पहले खूब धुनाई की, फिर पुलिस को सौंप दिया। एसआइ राजेश कुमार ने बताया कि मामले में कोई आवेदन नहीं आने के कारण युवक को पुलिस द्वारा छोड़ दिया गया। इसके बाद पंचायती बुलाकर पुलिस को सूचना देते हुए दोनों को शादी के बंधन में बांधने का पंचों ने निर्णय लिया। अंतत: दोनों की शादी करा दी गई। इस मामले की चर्चा इलाके में खूब हो रही।