#दुःखद खबर:विजयवाड़ा में कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल बनाए गए होटल में भीषण आग,सात कोरोना मरीज की मौत,कई घायल..

नई दिल्ली।आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल बनाए गए एक होटल में भीषण आग लगने से सात कोरोना मरीजों की मौत हो गई और दस से ज्यादा बुरी तरह घायल हो गए। इसके अलावा 30 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। कोविड सेंटर बनाए गए इस होटल में 22 मरीज भर्ती थे।

कृष्णा जिले के कलेक्टर मोहम्मद इम्तियाज ने बताया कि आग रविवार (9 अगस्त, 2020) सुबह करीब पांच बजे लगी। हॉस्पिटल में करीब 22 मरीजों का इलाज चल रहा था। पूरी इमारत को खाली कराया गया है। उन्होंने कहा कि शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक आग शॉट सर्किट की वजह से लगी मगर हमें जांज कर इसका पता लगाएंगे।

आग लगने की घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने दुख और शोक व्यक्त किया है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से घटना की जानकारी ली है। आंध्र प्रदेश सीएम ऑफिस ने कहा कि सीएम ने अधिकारियों को घायलों को आसपास के हॉस्पिटल में भर्ती का कराने का भी निर्देश दिया है।मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दुर्घटना की जांच करने का भी निर्देश दिया है। बता दें कि आग उस होटल में लगी जिसे लीज पर लिया गया था और कोरोना मरीजों के इलाज के लिए इसे एक निजी हॉस्पिटल द्वारा संचालित किया जा रहा था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा विजयवाड़ा के कोविड सेंटर में आग लगने से दुख हुआ। मेरे विचार उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री से मौजूदा स्थिति पर चर्चा की और हर संभव मदद का आश्वासन दिया: प्रधानमंत्री

सुबह करीब 5:09 बजे आग लगने की सूचना मिली, 25-30 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया। और 15-20 लोगों को बचाया गया और दूसरे निजी अस्पताल में भेजा गया। कुछ की हालत अस्पताल में गंभीर है। करीब 30 कोविड मरीज़ और 10 अस्पताल स्टाफ यहां थे: बी.श्रीनिवासुलु, विजयवाड़ा पुलिस कमिश्नर

इससे पहले कोविड 19 अस्पताल में-

उल्लेखनीय है कि इससे पहले गुरुवार को गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना मरीजों के एक हॉस्पिटल में आग लगने से आठ मरीजों की मौत गई थी। मृतकों में पांच पुरुष और तीन महिलाएं शामिल थीं। सभी मृतक कोरोना संक्रमित थे और उनका आईसीयू में इलाज चल रहा था। इस दुर्घटना पर पीएम मोदी ने दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रुपए मदद की घोषणा की। इसके अलावा घायलों को 50-50 हजार रुपए देने की बात कही गई।

दुर्घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने जांच के आदेश दिए। अतिरिक्त मुख्य सचिव संगीता सिंह की अगुवाई में टीम को 3 दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा गया। जानकारी के मुताबिक नवरंगपुरा के कोविड-19 डेडिकेटेड श्रेय अस्पताल में सुबह करीब साढ़े तीन बजे आ लगी थी।