#ranchi:उपायुक्त की अध्यक्षता में जिला सुरक्षा समिति की बैठक,निजी अंगरक्षक उपलब्ध कराने हेतु आवेदनों पर हुई विस्तृत चर्चा,उपायुक्त ने अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निदेश..

राँची।आज दिनांक 26 अगस्त 2020 को उपायुक्त,राँची श्री छवि रंजन की अध्यक्षता में जिला सुरक्षा समिति के बैठक आयोजित की गई। राँची समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में आयोजित बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक, रांची श्री सुरेन्द्र झा, उप समाहर्त्ता प्रभारी, सामान्य शाखा श्री संजय कुमार प्रसाद, अपर जिला दंडाधिकारी, विधि व्यवस्था श्री अखलेश कुमार सिन्हा, विशेष शाखा के पदाधिकारी एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में उपायुक्त श्री छवि रंजन ने निजी अंगरक्षक उपलब्ध कराने हेतु जिले में प्राप्त आवेदनों की जानकारी ली। प्राप्त आवेदनों पर निःशुल्क/सशुल्क निजी अंगरक्षक उपलब्ध कराने हेतु विस्तार से चर्चा की गयी, जिसके बाद कुछ आवेदनों को स्वीकृति प्रदान की गयी।

जिले में सुरक्षा समिति की ओर से प्राप्त आवेदनों के माध्यम से दिए गए अंगरक्षकों की भी विस्तृत समीक्षा बैठक के दौरान की गयी। उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारी को सूची को अद्यतन कर इसकी रिपोर्ट समर्पित करने का निदेश दिया।

इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त श्री छवि रंजन ने विशेष शाखा को निदेश दिया कि जिन लोगों को अंगरक्षक दिए गए हैं, उनकी समीक्षा करें कि कितने लोगों को अब सुरक्षा की आवश्यकता है।

बैठक में उपायुक्त श्री रंजन ने अधिकारियों के साथ कई अन्य बिंदुओं पर भी समीक्षा की और आवश्यक दिशा निदेश दिए।

उपायुक्त श्री छवि रंजन द्वारा इस बात की जानकारी ली गयी कि पूर्व में जिन्हें अंगरक्षक मुहैया कराया गया था उनमें से कितने लोगों की समयावधि समाप्त हो रही है।

उपायुक्त द्वारा विशेष शाखा को निदेशित किया गया कि अंगरक्षक मुहैया कराने हेतु जितने भी नए आवेदन प्राप्त हुए हैं उन सभी को जांच करते हुए करते हुए रिपोर्ट जल्द से जल्द उपलब्ध करायें।