Ranchi:डीएसपी को देखते ही ड्रग पैडलर भागने लगा,डीएसपी ने अन्य पुलिसकर्मियों के सहयोग से दो को दौड़ाकर दबोचा….

राँची।राँची पुलिस ने 30 पुड़िया ब्राउन शुगर  के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।बताया गया कि सिटी एसपी  राज कुमार मेहता को गुप्त सूचना मिली थी कि सुखदेवनगर थाना अंतर्गत किशोरगंज विद्यानगर मैदान के पास अवैध नशीले पदार्थों की खरीद-बिक्री हो रही है।सूचना मिलते ही सिटी एसपी के निर्देश पर कोतवाली डीएसपी ने टीम का गठन किया और दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया।

छापामारी टीम सुखदेव नगर थाना अंतर्गत विद्यानगर मैदान के पास जैसे ही पहुँचा आरोपियों ने डीएसपी प्रकाश सोय को देखकर तस्कर वहां से भागने लगे।लेकिन डीएसपी  और थानेदार ने दौड़ाकर दो आरोपी को दबोचा। पकड़े गए 2 ड्रग तस्कर का नाम हैं अंकित कुमार, उम्र करीब 21 वर्ष पिता अनिरुद्ध प्रसाद सिंह जो सा0 रोड नंबर 03, श्रीनगर हरमू थाना सुखदेव नगर, का रहने वाला है और मोहम्मद कैफी, उम्र करीब 25 वर्ष, पिता मंजूर आलम,दूसरी गली, हिंदपीढ़ी थाना, हिंदपीढ़ी, का निवासी है।

पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के नियमों का अनुपालन करते हुए आरोपियों के शरीर की तलाशी ली गई।तलाशी के दौरान अंकित कुमार के पास से 14 पुड़िया नशीला पदार्थ (ब्राउन शुगर) बरामद हुआ, जिसका वजन 1.82 ग्राम था तथा एक काले रंग का रॉयल एनफील्ड बुलेट क्लासिक 350 मोटरसाइकिल भी बरामद की गई, जिसकी रजिस्ट्रेशन संख्या JH01FT 1678 है।इसके अलावा अभियुक्त मोहम्मद कैफी के पास से 15 पुड़िया ब्राउन शुगर तथा एक पुड़िया सिल्वर फाइल में लपेटी हुई मिली, इसमें भी ब्राउन शुगर ही मिला, जिसका वजन करीब 3.32 ग्राम है।

पुलिस के द्वारा पूछने पर अंकित कुमार एवं मोहम्मद कैफी ने स्वयं स्वीकार किया कि इस पुड़िया में नशीला पदार्थ ब्राउन शुगर है।आरोपियों के बयान के बाद सुखदेव नगर थाना कांड संख्या 500/24, में मंगलवार को धारा 21(a)/22 एनडीपीएस एक्ट एवं भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 111 (2)(a) के तहत मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश कि जा रही है।

छापेमारी टीम में शामिल थे कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय,सुखदेवनगर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर मनोज कुमार सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी और जवान।