दिव्यांग नाबालिग के साथ युवक ने किया दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

 

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में महादलित समाज की एक 13 वर्षीय दिव्यांग लड़की के साथ एक 26 वर्षीय युवक ने दुष्कर्म किया। लड़की के चीखने-चिल्लाने पर उसके परिवार वाले और ग्रामीण एकत्रित हो गए और युवक को रंगे हाथों पकड़ लिया, पुलिस को सूचना दी। फौरन घटना स्थल पर पुलिस पहुंची और आरोपी युवक गिरफ्तार कर लिया।

यह घटना झारखण्ड और पश्चिम बंगाल की सीमा पर शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र एक गांव की है। सोमवार देर शाम वह अपने घर के बाहर बैठी हुई थी।वह ठीक से चल नहीं सकती है, न बोल सकती है और न ही सुन सकती है।वहां से करीब 08 किलोमीटर दूर पश्चिम बंगाल के मोहम्मद बाजार थाना क्षेत्र का सतीश हांसदा जो अपने एक रिश्तेदार के यहां पीड़िता के गांव आया हुआ था,उसकी नजर उसे पर पड़ी तो सुनसान देख सतीश उसे खींचकर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

पीड़िता कुछ बोल तो नहीं सकती थी पर जैसे-तैसे उसने अपनी माँ को पुकारा। माँ की कानों में उसकी आवाज पहुंची तो वो भी दौड़कर घटनास्थल पर पहुंची और शोर मचाकर अगल-बगल के ग्रामीणों भी एकत्रित कर लिया।सबने मिलकर आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस को सूचना दी.ल।रात में पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और आरोपी सतीश हांसदा को गिरफ्तार का शिकारीपाड़ा थाना ले आई।आज मंगलवार को इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई। जिसकी कांड संख्या 84/24 है। जिसमें धारा 65 ( 2 ) और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

इस पूरे मामले पर शिकारीपाड़ा के थाना प्रभारी हरिप्रसाद साह ने बताया कि युवक पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और अपने रिश्तेदार के घर आया था।उसी गांव में पीड़िता का भी घर है। उसने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है।उन्होंने कहा कि पीड़िता को मेडिकल चेकअप के लिए भेजा जा रहा है।जबकि युवक को स्थानीय अस्पताल में ले जाकर मेडिकल जांच कराया गया और उसे जेल भेज दिया गया।