खूँटी:पुलिस के स्पाई का शव ओंडरा जंगल से बरामद ! अफीम खरीद-बिक्री में हत्या की आशंका…!

खूंटी।झारखण्ड के खूंटी पुलिस के स्पाई का शव खूंटी पुलिस ने रविवार की देर रात ओंडरा के जंगल से बरामद किया है।शव की शिनाख्त अर्जुन सिंह के रूप में की गई है।अर्जुन की हत्या किसी नुकीले हथियार से किये जाने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस शव रविवार देर रात बरामद कर थाना लेकर आई और आज सोमवार को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा और पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

मामले पर मृतक के भाई विष्णु सिंह ने बताया कि रविवार को घर से बाजार जाने की बात कहकर निकला था लेकिन काफी देर तक घर नहीं लौटा तो परिवार वाले उसे फोन करते रहे लेकिन फोन रिसीव नहीं करने पर उसे खोजने निकले। काफी प्रयास के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चला।रास्ते किनारे उसकी स्कूटी पड़ी हुई थी। सूचना पुलिस को दी गई उसके बाद पुलिस और परिजन उसे ढूंढने लगे। घंटों प्रयासों कर बाद उसका शव जंगल में पड़ा मिला।

खूंटी थाना के इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी मोहन कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि ओंडरा में एक युवक की हत्या की गई है। सूचना पर खूंटी थाना की पुलिस ओंडरा पहुंची।ओंडरा गांव के आगे सड़क किनारे मृतक का चप्पल मिला, जबकि सड़क से एक किमी अंदर जंगल में पड़े शव को बरामद किया गया। घटनास्थल से पुलिस ने दो अन्य लोगों की चप्पल और एक एटीएम कार्ड (टूटा हुआ) बरामद किया है। रात होने के कारण पुलिस शव को बरामद कर थाना ले आई और आज परिजनों को सूचना देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यहा पता चला है कि अर्जुन सिंह खूंटी पुलिस का स्पाई था। फिलहाल खूंटी पुलिस के संपर्क में नहीं था।उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि स्पाई अर्जुन सिंह की हत्या किसने और क्यों की।वहीं पुलिस सूत्रों के अनुसार अर्जुन सिंह अफीम माफियाओं साथ अफीम के अवैध कारोबार से जुड़ा था।आशंका जताई जा रही है कि अफीम की खरीद बिक्री को लेकर हत्या हुई हो।फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है।

इधर परिजनों ने कहा कि अर्जुन सिंह की हत्या किसने किया है यह तो नहीं पता चल सका है।हालांकि शक के आधार पर पुलिस को कुछ नाम दिया गया है। इस संबंध में एसपी अमन कुमार ने बताया कि घटनास्थल से कुछ सामान मिला था।राँची से डॉग स्क्वायड बुलाकर पड़ताल किया गया था।हालांकि उससे कुछ पता नहीं चल सका।एफएसएल की टीम भी आयी थी।उन्होंने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है।