ट्रैक्टर पलटने से किसान की मौत, घर का इकलौता बेटा था शिव शंकर

 

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत बाजकुम गांव में ट्रैक्टर दुर्घटना में एक किसान की मौत हो गई। मृतक किसान शिव शंकर यादव अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था।उसकी मौत से पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल भेज दिया।दरअसल, सदर थाना क्षेत्र के बाजकुम गांव निवासी शिव शंकर यादव अपने खेत की जुताई कर ट्रैक्टर से वापस घर लौट रहा था। इसी बीच घर से लगभग एक किलोमीटर पहले अचानक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गई।जिससे शिव शंकर यादव ट्रैक्टर के नीचे दब गया। हालांकि स्थानीय लोगों ने ट्रैक्टर को पलटा हुआ देखकर मदद करने के लिए आगे आए। लेकिन जब तक ट्रैक्टर के नीचे से शिव शंकर यादव को निकाल पाते तब तक उसकी मौत हो गई थी।

इधर, ग्रामीणों ने घटना की जानकारी मृतक के परिजनों और पुलिस को भी दी।घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिन्हा के निर्देश पर पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन करते हुए मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस इंस्पेक्टर प्रमोद सिन्हा ने बताया कि पुलिस इस घटना की छानबीन कर रही है।मृतक शिव शंकर यादव अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था।

इधर, किसान की मौत की खबर सुनने के बाद विधायक रामचंद्र सिंह के निर्देश पर विधायक प्रतिनिधि हरिशंकर यादव सदर अस्पताल पहुंचे और मृतक के परिजनों से मिलकर घटना की जानकारी ली। उन्होंने परिजनों को आश्वासन दिया कि सरकारी प्रावधान के तहत उन्हें सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।उन्होंने घटना की विस्तृत जानकारी विधायक रामचंद्र सिंह को भी दी।