हजारीबाग:सरकारी भवन को माफियाओं ने बना रखा था अवैध गोदाम, उत्पाद विभाग ने बरामद किए 600 पेटी शराब…

 

हजारीबाग।झारखण्ड के हज़ारीबाग जिले के चौपारण प्रखंड के पंचायत पांडेयबारा के ग्राम सेलहारा स्थित सिंचाई विभाग के सरकारी भवन से उत्पाद विभाग की टीम ने अवैध शराब से भरी लगभग 600 पेटी बरामद किया।भारी मात्रा में शराब की पेटी मिलने से सेलहारा के ग्रामीण अचंभित दिखे।उत्पाद विभाग ने छापेमारी कर यह शराब बरामद किया।

बताया जाता है कि शराब की पेटी बुधवार तक सिंचाई भवन में नहीं थी।परंतु बृहस्पतिवार को अचानक उत्पाद विभाग ने छापेमारी की और इतनी भारी मात्रा में शराब का बरामद किया है।सहायक उत्पाद आयुक्त शिवकुमार साहू ने कहा कि गुप्त सूचना मिली थी कि सेलहारा के सिंचाई भवन में शराब रखी हुई है।जिसके सत्यापन के उपरांत छापेमारी की गई है। करीब 600 पेटी शराब बरामद की गई है।

हालांकि छापेमारी के दौरान किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।बरामद शराब की अनुमानित राशि 50 से 60 लाख तक आंकी जा रही है।उन्होंने बताया है कि बिहार ड्राई जोन है तो शायद इस अवैध शराब को वहां खपाने की तैयारी होगी।उन्होंने बताया कि यह पूरी कार्रवाई सूचना पर आधारित थी।

उत्पाद विभाग इसे एक बड़ी सफलता मान रही है।जिस तरह से सरकारी भवन में शराब माफिया अवैध शराब जमा कर उसे गोदाम बना रहे हैं यह सोचने को विवश कर रहा है कि इनका तार कहां तक पहुंचा हुआ है।