राँची के बुढ़मू छापर बालू घाट में आगजनी मामले में एसएसपी ने थाना प्रभारी सहित दो पुलिसकर्मी को किया सस्पेंड….

राँची।जिले के बुढ़मू में हुई आगजनी की घटना के बाद एसएसपी ने कड़ा एक्शन लेते हुए बुढ़मू थाना प्रभारी रामजी और थाने के सब इंस्पेक्टर संतोष यादव को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।एसएसपी ने बुढ़मू थानेदार रामजी और प्रभारी थानेदार संतोष यादव पर कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया है।वहीं रितेश महतो को नया थाना प्रभारी बनाया गया है।बता दें राज्य के नए डीजीपी अनुराग गुप्ता ने एसपी के साथ साथ सभी थानेदारों को बालू के अवैध कारोबार को हर हाल में बंद कराने का निर्देश दिया था लेकिन बुढ़मू थानेदार रामजी इसमें विफल रहे पिछले दो दिनों से रामजी अवकाश पर थे। उनकी जगह सब इंस्पेक्टर संतोष यादव को प्रभार दिया गया था, लेकिन वो भी बालू के अवैध कारोबार को रोक नहीं पाए।इसी बीच अपराधियों ने आधा दर्जन वाहनों को आग के हवाले कर दिया।मामले में दोनों पुलिस अफसरों की लापरवाही सामने आई जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया।

इधर छापर बालू घाट पर हुई आगजनी मामले की जांच के लिए खुद राँची रेंज के आईजी अखिलेश झा बुढ़मू पहुंचे। आईजी ने पुलिस फोर्स को हिदायत दी है कि किसी भी हालत में बालू की तस्करी न होने पाए। वहीं आगजनी में शामिल अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

बता दें कि मंगलवार देर रात दर्जनों वाहनों से छापर घाट पर बालू की तस्करी की जा रही थी। इसी दौरान वहां पहुंचे हथियारंबद अपराधियों ने मजदूरों से मारपीट की।जिसके बाद मजदूर वहां से भाग गए मजदूरों को भगाने के बाद अपराधियों ने वहां मौजूद कई गाड़ियों में आग लगा दी। इस वारदात के पीछे जेजेएमपी उग्रवादी संगठन का नाम आ रहा है। क्योंकि बालू का उठाव अवैध तरीके से हो रहा था, इसलिए मामले की शिकायत वाहन मालिकों द्वारा नहीं की गई।