वीरान खंडहर में बना रहे थे डकैती की योजना,पुलिस ने हथियार के साथ तीन शातिर अपराधी को दबोचा…

 

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिले के किस्को थाना क्षेत्र में अपराध की योजना बनाते हुए तीन अपराधियों को लोहरदगा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक देसी कट्टा, एक जिंदा कारतूस और एक भरठुआं बंदूक बरामद किया गया है।अपराधियों की गिरफ्तारी की पुष्टि लोहरदगा एसपी हारिस बिन जमां ने की है।

एसपी हारिस बिन जमां ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि किस्को थाना क्षेत्र के धुर्वा मोड़ के समीप कालोनी में एक खंडहरनुमा हॉल में कुछ अपराधी हथियार के साथ डकैती की योजना बना रहे हैं। इसके बाद उन्होंने एक विशेष छापेमारी दल का गठन किया था।टीम ने मौके पर छापेमारी कर तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। अपराधियों की तलाशी के दौरान एक शख्स के कमर से देसी कट्टा, एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ. जबकि घटनास्थल की तलाशी लेने पर एक भरठुआं बंदूक भी बरामद किया गया है।

गिरफ्तार किए गए अपराधियों की पहचान किस्को थाना क्षेत्र के नावाडीह गांव निवासी सद्दाम हुसैन, नारी गांव निवासी शकील अंसारी और सलमान अंसारी के रूप में हुई है।एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में दो का आपराधित इतिहास रहा है। गिरफ्तार आरोपियों पर पहले से कई मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं।उन्होंने बताया कि पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में अपराधियों से पूछताछ कर रही है।

सद्दाम हुसैन पर किस्को थाना कांड संख्या 32/19 में लूट, कैरो थाना कांड संख्या 37/19 में डकैती, गुमला के पुसो थाना कांड संख्या 17/22 में रंगदारी, आर्म्स एक्ट, सीएलए एक्ट, पुसो थाना कांड संख्या 18/22 में शस्त्र अधिनियम की धारा 25 (1-बी)ए, 25(1-ए) 26(06), 26, 35 और सीएलए एक्ट दर्ज है. वहीं सकील अंसारी पर पुसो थाना कांड संख्या 17/22 में रंगदारी, आर्म्स एक्ट, सीएलए एक्ट, पुसो थाना कांड संख्या 18/22 में शस्त्र अधिनियम की धारा 25 (1-बी)ए, 25(1-ए) 26(06), 26, 35 और सीएलए एक्ट के मामले में जेल जा चुका है