Ranchi:पूर्व नौकरशाह के बालिका छात्रावास में बच्ची के साथ यौन हिंसा,जांच के लिए राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष पहुँचे राँची

राँची।झारखण्ड में रसूखदार पूर्व नौकरशाह के चिल्ड्रन होम में सात वर्षीय बच्ची के साथ यौन हिंसा और मामले को दबाने का प्रयास सामने आया है।जिसकी जांच के लिए राष्ट्रीय बाल संरक्षण के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो मंगलवार को रांची पहुंचे हैं। यह मामला राजधानी राँची के धुर्वा थाना क्षेत्र के कुटे स्थित रेनबो फाउंडेशन इंडिया द्वारा संचालित रेनबो होम का है जहां सात वर्षीय आदिवासी बच्ची के साथ चिल्ड्रन होम के गार्ड के द्वारा यौन हिंसा किया गया।साथ ही साथ इसे दबाने का प्रयास भी किया गया है।

सामाजिक कार्यकर्ता ने की थी शिक़ायत

राँची के एक सामाजिक कार्यकर्ता ने राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग से इसकी शिकायत किया था और कहा था कि बीते 7 अप्रैल को नाबालिक बच्ची के साथ चिल्ड्रन होम के कार्ड के द्वारा यौन हिंसा किया गया और साथ ही चिल्ड्रन होम के मैनेजर और सीडब्ल्यूसी द्वारा छुपाया गया जोकि पोस्को अधिनियम उन्नीस की उप धारा 2 के तहत दंडनीय अपराध है इस तरह की शिकायत मिलने के बाद राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने इस पर संज्ञान लिया है।

वहीं राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने ट्वीट करते हुए कहा है कि आज राँची झारखंड में हूँ। यहाँ एक चिल्ड्रन होम में बच्चे के साथ स्टाफ़ द्वारा यौन हिंसा व उसके बाद उसको दबाने का मामला प्रकाश में आया है।
बालगृह उसी रसूख़दार पूर्व नौकरशाह से ही सम्बंधित संस्था का है जहां बच्चों का उपयोग धरना,प्रदर्शन व अराजक गतिविधियों में करते हैं।