राँची:राजधानी में पुलिस ने कुख्यात अपराधी सुजीत सिन्हा गिरोह के एक महिला सहित पांच अपराधी को गिरफ्तार किया है,किसी जमीन कारोबारी की हत्या करने की योजना बना रहे थे

राँची।राजधानी राँची में पुलिस ने घाघीडीह सेंट्रल जेल जमशेदपुर में आजीवन कारावास की सजा काट रहे सुजीत सिन्हा गिरोह के पांच अपराधी को राँची पुलिस ने गिरफ्तार किया है।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सभी अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है।जिन पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है उसमें एक महिला भी शामिल है. बताया जा रहा है कि वह महिला सुजीत सिन्हा की प्रेमिका है।सूचना है कि सभी अपराधी राँची में किसी जमीन कारोबारी की हत्या करने की योजना बना रहे थे,लेकिन इससे पहले राँची पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि राँची पुलिस के द्वारा इसको लेकर कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. संभावना है कि राँची पुलिस जल्द ही पूरे मामले का प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुलासा कर सकती है।

झारखण्ड अन्य आपराधिक गिरोह कि तुलना में सुजीत सिन्हा गैंग का उत्पात बढ़ा है. राज्य में अमन श्रीवास्तव, किशोर पाण्डेय, अनिल शर्मा, चन्दन सोनार गिरोह समेत 38 छोट- बड़े आपराधिक गिरोह सक्रिय है।लेकिन पिछले एक वर्ष के दौरान अन्य गिरोह की तुलना में सुजीत सिन्हा गिरोह का राज्य में उत्पात बढ़ा। सुजीत सिन्हा गिरोह के आपराधियों के द्वारा कोल परियोजना में लगे वाहनों में आगजनी, हत्या और कारोबारियो से रंगदारी मांग कर पुलिस को चुनौती देने का काम किया जा रहा है. जेल में बंद सुजीत सिन्हा के इशारे पर उसके गिरोह के सदस्य राज्य के कोयला कारोबारी, व्यावसायी और बिल्डर से लेवी की मांग कर रहे है. लेवी नहीं देने पर हत्या की और आतंकित करने की साजिश रच रहे है।

सुजीत सिन्हा गिरोह के उत्पात से व्यावसायी वर्ग भी आतंकित है:

हाल के समय में सुजीत सिन्हा गिरोह पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया है. गिरोह के उत्पात से व्यावसायी वर्ग भी आतंकित है. जमशेदपुर जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे गैंगस्टर सुजीत सिन्हा का गैंग झारखण्ड पुलिस को बड़ी चुनौती दे रहा है. पुलिस ने सुजीत सिन्हा गैंग के कई छोटे बड़े अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा. इसके बाद भी सुजीत सिन्हा के गैंग के द्वारा राज्य के कोयला कारोबारी, बिल्डर, व्यवसायी से लेवी मांगने का काम किया जा रहा है. पुलिस ने सुजीत सिन्हा गैंग के अमन साव, बसंत गंझू सहित दर्जनों आपराधियों को गिरफ्तार किया है. सुजीत सिन्हा गैंग को उस समय बड़ा झटका लगा जब राँची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुख्यात अपराधी अमन साव को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद भी सुजीत सिन्हा लगातार लेवी मांग रहा है.