थानेदार की पीट-पीटकर हत्या मामला:थानेदार को भीड़ द्वारा पिटता छोड़कर भागने वाले सर्किल इंस्पेक्टर के अलावा 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया

किशनगंज।पश्चिम बंगाल में बिहार के एक थानेदार की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस मामले में थानेदार के साथ गए पुलिसकर्मियों पर बड़ा एक्शन लिया गया। सर्किल इंस्पेक्टर के अलावा 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।इसकी जानकारी किशनगंज के एसपी कुमार आशीष ने दी है।दरअसल, बाइक लूट के मामले में किशनगंज थाना अध्यक्ष अश्वनी कुमार अपराधियों को गिरफ्तार करने पश्चिम बंगाल के पंजीपाड़ा थाने के पनतापारा गांव गए थे। उनके साथ करीब 7 लोगों की टीम थी. वहां पूछताछ के दौरान ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया।लाठी- डंडे से हुए हमले में बाकी पुलिसकर्मी वहां से निकले, लेकिन थानेदार अश्वनी की इस हमले में मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बंगाल के डीजीपी ने बिहार के डीजीपी से बातचीत कर मामले में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है।

किशनगंज की सीमा बंगाल से लगती है।बंगाल के पनतापारा गांव में एक वॉन्टेड अपराधी की तलाश में अश्वनी अपनी टीम के साथ निकले थे. बताया जा रहा है कि रात में ही अश्वनी कुमार बंगाल के स्थानीय थाने भी पहुंचे. तो वहां थाना प्रभारी ने कहा कि ओडीओ उनके साथ जाएगा. ओडीओ ने बोला कि आप जाइए, हम आते हैं। ऐसे में अश्वनी कुमार गांव अकेले ही पहुंच गए।

इसके बाद गांव वालों ने लाठी, डंडे और पत्थर से पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी. इस मामले पर पूर्णिया रेंज के आईजी ने बताया कि वो (अश्वनी कुमार) एक बाइक चोरी के मामले में छापेमारी करने पहुंचे थे।

अश्विनी कुमार 94 बैच के दारोगा थे बाद में उनकी इंस्पेक्टर पद पर प्रोन्नति हुई

बंगाल के ग्वालपोखर थाना क्षेत्र के पंतापाड़ा गांव में बाइक चोरी मामले में छापेमारी करने गयी पुलिस टीम पर भीड़ के हमले में किशनगंज टाउन थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। घटना शनिवार की अहले सुबह 3 बजे की है। वे पूर्णिया जिले के बनमनखी प्रखंड के जानकीनगर थाना अंतर्गत पांचू मंडल टोला के रहने वाले थे। अश्विनी कुमार 94 बैच के दारोगा थे। बाद में उनकी इंस्पेक्टर पद पर प्रोन्नति हुई थी। थानाध्यक्ष के शव को पोस्टमार्टम के लिए इस्लामपुर अस्पताल लाया गया। इधर घटना के बाद पुलिस ने पुलिस इंस्पेक्टर पर हमला करने के आरोप में पांतापाड़ा से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इसमें मुख्य आरोपी फिरोज आलम, भाई अबुजर आलम व फिरोज आलम की माँ शाहीनूर खातून शामिल है। एसपी कुमार आशीष ने कहा कि घटना अत्यंत दु:खद हैं। दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। इस्लामपुर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव को पुलिस लाइन लाया गया। जहां पुलिस लाइन में आईजी सुरेश चौधरी, डीएम डा. आदित्य प्रकाश, एसपी कुमार आशीष द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिए जाने के बाद शव को पुलिस के साथ पैतृक गांव भेजा।