शराब लेने में 90 रुपए कम था,शराब नहीं दिया तो गोली मार दी,पलामू के विनायका में दुकानदार की हत्या के मामले का पुलिस ने किया खुलासा,3 गिरफ्तार

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले में मात्र 90 रुपये के लिए दुकानदार की हत्या कर दी थी।तरहसी थाना क्षेत्र के विनायका में किराना दुकानदार नकुल सिंह की हत्या का खुलासा हो गया है।बताया गया कि पुलिस जांच में पता चला है कि महज 90 रुपए के लिए हुए विवाद में घटना को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने रविवार को घटना में शामिल मुख्य आरोपी समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से हत्या में इस्तेमाल देशी कट्टा एवं खोखा बरामद किया गया है। इसके अलावा मोबाइल भी जब्त किया गया है।

इस घटना के सम्बंध में प्रेस वार्ता में पलामू के एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि मरने वाला युवक किराने की दुकान में शराब बेचता था। गत 27 फरवरी की रात 8 बजे के आसपास विनायका गांव पहुंचे तीन युवकों ने नकुल सिंह से शराब खरीदी थी। शराब की कीमत 340 रुपए थी। युवकों के पास 250 रुपए थे। लिहाजा युवकों ने बकाया 90 रुपए बाद में देने की बात कही, लेकिन दुकानदार पूरे पैसे लेने पर अड़ा रहा।इसमें दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई। इसमें विवाद बढ़ गया। तीनों युवकों और दुकानदार के बीच मारपीट होने लगी। मारपीट के क्रम में दुकानदार ने प्याज काटने के लिए पास में रखा चाकू निकाल लिया। युवकों को लगा कि दुकानदार चाकू से उन पर हमला कर देगा। चाकू के वार से बचने के लिए एक युवक ने दुकानदार पर गोली चला दी।

बताया कि हत्या में शामिल पिपराटांड़ थाना क्षेत्र के तितलंगी निवासी 30 वर्षीय विकास भुइयां और सोनपुरा के रहने वाले 19 वर्षीय संदीप कुमार और नित्यम कुमार को गिरफ्तार किया गया है। जांच में यह बात भी सामने आई कि आरोपी युवकों की नकुल सिंह से जान पहचान थी। नकुल की दुकान पर आकर तीनों युवक अक्सर शराब खरीदा करते थे। 27 फरवरी की रात नकुल की दुकान पर पहुंचने से पहले संदीप कुमार ने नकुल को फोन किया था। शराब के बारे में जानकारी ली थी। शराब रहने की जानकारी मिलने पर संदीप, विकास और नित्यम शराब खरीदने पहुंचे थे।