देवघर:बाबाधाम से पूजा कर लौट रहे नेपाल के 10 श्रद्धालु सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल, स्कॉर्पियो क्षतिग्रस्त…

देवघर।झारखण्ड के देवघर जिले जसीडीह थाना क्षेत्र में नेपाल के 10 श्रद्धालु सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।इन्हें अस्पताल में भर्ता कराया गया है। बताया जा रहा है कि ये श्रद्धालु बाबा धाम में पूजा करने आए थे।विधिवत पूजा-अर्चना के बाद वे स्कॉर्पियो से वापस घर लौट रहे थे। इसी दौरान खोरीपानन बॉर्डर के पास ड्राइवर को मधुमक्खी ने काट लिया।इससे वाहन अनियंत्रित हो गया और पिलर से जा टकराया। इस हादसे में चार नाबालिग समेत 10 श्रद्धालु घायल हो गए। तत्काल जसीडीह पुलिस को इसकी सूचना दी गयी।इसके बाद जसीडीह थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर रवि ठाकुर दलबल के साथ मौके पर पहुँचे और सभी घायलों को अस्पताल भेजवाया।

बताया जाता है कि जसीडीह थाना क्षेत्र के खोरीपानन बॉर्डर पर मंगलवार की दोपहर में श्रद्धालुओं से भरी स्कॉर्पियो बॉर्डर के पिलर से टक्कर के बाद क्षतिग्रस्त हो गयी।इस सड़क हादसे में चार नाबालिग समेत 10 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।सभी घायलों को पुलिस ने 108 एंबुलेंस के माध्यम से इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर द्वारा इलाज किया जा रहा है।

सड़क हादसे में नेपाल के महतोरी जिले के जलेश्वर थाना क्षेत्र के रहने वाले भोगेंद्र साह, रेणु देवी, सीता देवी, राम सजन साह, रीता कुमारी, चालक सुशील मिश्रा, रितिका साह, संजना साह, रितेश साह व सोनू कुमार गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायल श्रद्धालुओं ने बताया कि वे सभी स्कॉर्पियो (डीएल 8सीएसी 0464) पर सवार होकर बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे थे।पूजा-अर्चना कर वाहन में सवार होकर वे घर लौट रहे थे। इसी क्रम में चलती गाड़ी में ड्राइवर को मधुमक्खी ने काट लिया।इससे ड्राइवर ने अनियंत्रित होकर पिलर में टक्कर मार दी। यात्रियों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि स्कॉर्पियो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी।

इधर हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना थाने को दी। सूचना पाकर थाना से इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रवि ठाकुर, एसआई विनोद कुमार जवान के साथ पहुंचे और घायलों को अस्पताल भेज दिया। सूचना मिलते ही सीमावर्ती बिहार के जमुई जिले के चंद्रमंडीह थाने के एसआई दीपक कुमार, एएसआई हरेंद्र प्रसाद भी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस स्कॉर्पियो जब्त कर थाने ले गयी।पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।