12 घंटे के अंदर गिरिडीह पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से अपहृत व्यक्ति को मुक्त कराया,दो अपराधी को भी किया गिरफ्तार…..

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में अपहरण की सूचना के महज 12 घंटे के अंदर गिरिडीह पुलिस ने न सिर्फ अपहृत व्यक्ति को बरामद करने में सफल रही है। इसके साथ घटना में शामिल दो अपहरणकर्ताओं को भी दबोच लिया।दोनों अपहरणकर्ता पुलिस की गिरफ्त में आने का बाद इस बात खुलासा हुआ है कि अपहरण के पीछे पैसों की लेनदेन का मामला है।बता दें बिरनी थाना क्षेत्र के भलुआ निवासी सुखदेव ठाकुर का अपहरण गुरुवार को बगोदर स्थित कृष्णा नगर से किया गया था।अपहरण की घटना को लेकर बताया जाता है कि कार सवार अपराधियों ने दिनदहाड़े उसका अपहरण कर लिया था। अपहृत सुखदेव ठाकुर की पत्नी रीना देवी के द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

सूचना के बाद गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने गम्भीरता से लिया और तुरन्त एसडीपीओ नौशाद आलम के नेतृत्व में टीम गठित की गयी।एसपी के निर्देश पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई शुरू करते हुए आसपास के इलाके में छापेमारी की गई। इसी बीच गुरुवार देर रात हजारीबाग के कोर्रा से पुलिस ने सुखदेव ठाकुर को सकुशल बरामद कर लिया।मामले में पुलिस ने दो अपहरणकर्ताओं को भी दबोचा है।

इस संबंध में शुक्रवार को बगोदर थाना परिसर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसडीपीओ नौशाद आलम ने बताया कि रूपये की लेनदेन को लेकर सुखदेव ठाकुर का अपहरण किया गया था। बताया कि मामले में चार अपहरणकर्ताओं का नाम सामने आ रहा है।जिसमें फिलहाल दो को गिरफ्तार किया गया है।अन्य दो की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।बताया कि हजारीबाग के नुतन नगर निवासी गणेश साव और बगोदर निवासी संतोष गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है। घटना में इस्तेमाल एक कार को भी पुलिस ने जब्त किया है।इसी कार से अपहरण किया था

बताया जाता है कि अपहृत व्यक्ति बगोदर में रहकर सैलून चलाता था।इस छापेमारी अभियान में एसडीपीओ नौशाद आलम, थाना प्रभारी नीतीश कुमार,पुअनि संगम पाठक, पुअनि चंदन कुमार शामिल रहे।