पिकनिक से घर लौट रहे थे कार नदी में गिरा,एक बच्ची की मौत,कई घायल,ग्रामीणों ने कई लोगों को बचा लिया..

राँची।जिले के तुपुदाना ओपी क्षेत्र के करकट्टा गांव स्थित तुंजु नदी में पुल से कार निचे गिर गया।घटना गुरुवार देर शाम करीब 7.30 बजे की है। इस घटना में एक बच्ची की मौत हो गयी। जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए। मृतक बच्ची का नाम श्रेया चौबे 8 वर्ष है और वह रातू के चट्टी आदिवासी हॉस्टल के समीप रहती थी।

मिली जानकारी के अनुसार रातू चट्टी निवासी चंदन कुमार चौबे अपने परिवार व दोस्तों के साथ गुरुवार की सुबह दशमफॉल पिकनिक मानने कार से गए थे। वहां से शाम में सभी लोग एक कार में बैठकर वापस रातू चट्टी जा रहे थे। तुपुदाना ओपी क्षेत्र के करकट्टा पुल के पास कार अचानक अनियंत्रित होकर पुल के नीचे गिर गयी। कार में बैठे सभी लोग पानी में डूबने लगे। इस दौरान डूब रहे लोगों ने बचाव के लिए आवाज लगायी। करीब रात आठ बजे उस रास्ते से गुजर रहे एक साइकिल सवार ने उनकी आवाज सुनी और गांव के लोगों को मामले की जानकारी दी। मौके पर ग्रामीण पहुंचे और पानी में डुब रहे लोगों को निकाला। मामले की जानकारी मिलने के बाद रात करीब नौ बजे तुपुदाना पुलिस मौके पर पहुंची। सभी घायलों को नामकुम स्थित सीएचसी अस्पताल ले जाया गया। जांच के बाद श्रेया को मौजूद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।वहीं हादसे में घायल हुए अमन कुमार,चंदन चौबे,हिना कुमारी,विकास कुमार,जुली चौबे सभी को अस्पताल में भर्ती कराया।

इस घटना के सम्बंध में ग्रामीणों ने बताया कि अगर गांव वालों को जानकारी नहीं मिलती तो कई लोग को जानें चली जाती।क्योंकि जिस जगह घटना हुई वहाँ पूरा अंधेरा था और कार पानी मे डूब गया था।किसी तरह उधर से गुजर रहे एक ग्रामीण के नजर कार के लाइट पर पर पड़ा।उसके बाद सूचना मिलते ही गाँव के लोग आये और बचाव कार्य मे जुटे।