पति गया जेल तो पत्नी ने कर ली दूसरे युवक से शादी,जेल से बाहर आया तो भाई और पति के साथ मिलकर करवा दी हत्या

राँची।राजधानी राँची के कोतवाली थाना क्षेत्र के पुरानी राँची स्थित सोमाबाड़ी मैदान में साेमवार की देर रात साला ने ही अपने जीजा का गला रेतकर हत्या कर दिया। मृतक का नाम सर्वर आलम उर्फ छोटू है और वह अरगाेड़ा थाना क्षेत्र के आजाद हिंदनगर स्थित भट्ठा मोहल्ला का रहने वाला था। वहीं आरोपी साला का नाम जसीम है और वह भी भट्ठा माेहल्ला का रहने वाला है।

साला ने बुलाया और हत्या कर दी

बताया गया कि जसीम ने अपने जीजा सर्वर काे फाेन कर नाश्ता करने के लिए चलने की बात कहते हुए सोमवार रात 8 बजे घर से बुलाया था। वहां से दाेनाें साेमाबाड़ी मैदान पहुंचा और शराब पी। शराब के नशे में जब सर्वर उर्फ छोटू धूत हाे गया ताे जसीम ने अपने 2 अन्य दाेस्त साैरभ और आफ़ताब के साथ मिलकर चाकू से गला रेतकर हत्या कर दिया।सुबह जब स्थानीय लाेगाें ने बीच मैदान में शव पड़ा देखा ताे घटना की जानकारी पुलिस काे दी। सूचना मिलते ही काेतवाली थाने की पुलिस माैके पर पहुंची अाैर पूरे मामले की जानकारी ली।

मृतक के भाई ने मामला दर्ज कराया

इधर मृतक का बड़ा भाई प्रवेज आलम ने सर्वर की पत्नी तन्नू प्रवीण, हिंदपीढ़ी निवासी आफ़ताब उर्फ कंडीप, अरगाेड़ा स्थित भट्टा माेहल्ला निवासी जसीम और साैरभ के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराया है। दर्ज प्राथमिकी में प्रवेज ने पुलिस काे बताया है कि तन्नू पिछले कुछ माह पहले घर से भागकर साैरभ से शादी कर ली है। सर्वर इसका विराेध करता था। तन्नू से शादी करने की वजह से सर्वर और साैरभ में लगातार विवाद हाेता रहता था। तन्नू वर्तमान में साैरभ के साथ ही रहती थी।ऐसे में सर्वर का साला जसीम भी चाहता था कि उसकी बहन तन्नू काे काेई परेशान ना करे।

पत्नी ने भाई के साथ हत्या की शाजिस रची

तन्नू अपने भाई जसीम के साथ मिलकर पूरी प्लानिंग की अाैर साैरभ के अलावा अन्य लाेगाें के सहयाेग से उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने शव काे पाेस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दी।शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है।इधर प्राथमिकी दर्ज हाेने के बाद नामजद अभियुक्त के बारे में जानकारी जुटाकर गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है।

मृतक का रहा है पुराना अपराधिक इतिहास, 7 दिनाें पहले से छूटकर आया था घर

मृतक सर्वर आलम उर्फ छोटू का पुराना अपराधिक इतहास रहा है। 29 माह पहले उसे ट्रक चालक से लूटकांड में अरगाेड़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। 7 दिनाें पहले ही सर्वर जेल से छूटकर बाहर आया था। जेल से छूटकर घर आने के बाद से लगातार आरोपी साैरभ अपने दाेस्ताें के साथ मिलकर उसकी हत्या का प्रयास कर रहा था लेकिन सफलता नहीं मिल रहा था। माेहल्ला के ही सर्वर का दाेस्त जसीम ने रात लगभग 8 बजे फाेन कर सड़क किनारे नाश्ता करने के लिए चलने की बात कहते हुए घर से बुलाया था। जसीम बातचीत करते हुए सर्वर काे लेकर साेमाबाड़ी मैदान पहुंचा था। वहां आफताब अाैर साैरभ शराब की बाेतल लेकर पहुंचा। सभी ने सर्वर के साथ बैठकर शराब पी और नशे में धूत हाेने के बाद चाकू से गला रेतकर हत्या कर दिया। हत्या करने के बाद सभी आरोपी वहां से फरार हाे गए।