पति बाहर रहता था तो महिला से एक व्यक्ति अवैध शारीरिक सम्बंध बनाता था,पति ने उस व्यक्ति को तीन टुकड़ों में काटा,फिर साइकिल से अलग अलग जगहों पर फेंक दिया….दो गिरफ्तार….

राँची। जिले के मांडर थाना क्षेत्र के हातमा जंगल से बीते मंगलवार को एक व्यक्ति की सिर कटी लाश मिलने की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है।वहीं मृतक की पहचान सोहन भगत के रूप में हुई है। अवैध सम्बंध में सोहन को आरोपी ने तीन टुकड़े कर फेंक दिया था। पुलिस ने एक महिला और एक और पुरुष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।वहीं आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त टांगी, लाठी, साइकिल और खून लगी मिट्टी पुलिस ने बरामद की है।गिरफ्तार आरोपियों में अल्बर्ट एक्का और चरिया उरांव उर्फ चरिया तिग्गा के नाम शामिल हैं।दोनों आरोपी मांडर थाना क्षेत्र के रहनेवाले हैं।पुलिस के अनुसार हत्या का कारण अवैध संबंध है।मृतक सोहन चरिया तिग्गा से बार बार अवैध संबंध बनाना चाहता था।इसी वजह से घटना को अंजाम दिया गया।आरोपी

घटना के सम्बंध में ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में बताया बीते मंगलवार को सूचना मिली कि हातमा जंगल एक व्यक्ति का सिर कटा शव पड़ा हुआ है। सूचना पर खलारी डीएसपी के नेतृत्व में मांडर थाना प्रभारी विनय कुमार यादव दलबल के साथ हातमा जंगल में पहुंचे तो पाया कि जंगल में एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है,जिसका सिर एवं कमर के नीचे का भाग नहीं है। पुलिस द्वारा शव की पहचान कराने की प्रयास किया जा रहा था।उसी क्रम में बीते बुधवार को पता चला कि मलती गांव के कुंआ में एक व्यक्ति का सिर तैर रहा है।सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुँचीं और कुंआ से सिर को निकाला। तब शव की पहचान मांडर थाना क्षेत्र के गड़ेरिया निवासी सोहन भगत के रूप में हुई।

इधर मांडर थाना प्रभारी ने स्थानीय लोगों से पूछताछ शुरू की और जांच के दौरान अल्बर्ट एक्का एवं चरिया उरांव उर्फ चरिया तिग्गा को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गयी तो इनके द्वारा हत्या करने की बात स्वीकार की गयी।

पूछताछ में अल्बर्ट एक्का ने बताया बाम्बे निवासी चरिया उरांव उर्फ चरिया तिग्गा के पति जबरा तिग्गा करीब 05 वर्ष पूर्व कहीं गुम हो गये थे,उसके बाद से चरिया उरांव उर्फ चरिया तिग्गा उसके साथ पति-पत्नी के रूप में रहने लगी।अल्बर्ट ने पुलिस को बताया कि चरिया उरांव उर्फ चरिया तिग्गा के द्वारा उन्हें पूर्व में बताया गया था कि जब अल्बर्ट घर से कहीं बाहर रहते हैं तो सोहन भगत इनके घर आकर चरिया उरांव उर्फ चरिया तिग्गा के साथ गलत काम करता था। 25 जून को भी सोहन भगत गलत नीयत से अल्बर्ट एक्का के घर आया था कि अल्बर्ट एक्का ने चरिया उरांव उर्फ चरिया तिग्गा के साथ मिल कर डंडा एवं टांगी से मार कर सोहन भगत की हत्या कर दी तथा शव को छुपाने की नियत से टांगी से शव को तीन टुकड़े में करके तीन अलग-अलग स्थानों पर साईकिल से ले जाकर फेंक दिया।

अल्बर्ट एक्का एवं चरिया उरांव उर्फ चरिया तिग्गा की निशानदेही के आधार पर पतराकोना बाजारटांड़ से मृत सोहन भगत के कमर के नीचे का भाग बोरे में भरा हुआ अवस्था में बरामद किया गया।शव की पहचान मृतक के परिजन द्वारा बरामद कपड़े के आधार पर की गयी।