नाबालिग लड़की के पिता से कहा-तुम्हारी बेटी से शादी करूँगा,पिता ने इंकार किया,आरोपी ने चाकू के बल पर अगवा और जबरदस्ती किया दुष्कर्म

पाकुड़।जिले के महेशपुर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग से फिल्मी अंदाज में दुष्कर्म करने की घटना सामने आया है।बताया गया कि पहले तो इस मामले को दबाने के लिए पंचायत में गई।लेकिन पीड़िता के परिजनों ने पंचायत की बात मानने से इंकार किया और पुलिस के पास जाकर घटना की जा जानकारी दी।उसके बाद पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।हालांकि पुलिस की गिरफ्त से आरोपी बाहर है।

बताया जा रहा है कि थाना क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की के पिता से पहले आरोपी ने मिलकर कहा कि तुम्हारी बेटी से शादी करना चाहता हूं।जब पिता ने लड़की की कम उम्र का हवाला देते हुए शादी से इन्कार कर दिया। इसके बाद युवक ने ऐसा कांड कर डाला जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। उसने चाकू के बल पर नाबालिग का अपहरण किया।और अपने घर में ले जाकर दुष्कर्म किया। इसकी जानकारी मिलने पर ग्रामीणों ने नाबालिग लड़की को मुक्त कराया।

मिली जानकारी के अनुसार, नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म का आरोपी दिनेश पाल है।जो हरीशपुर गांव के रहने वाला है।वहीं नाबालिग के पिता ने दिनेश के खिलाफ अपहरण और दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना 11 दिसंबर की देर शाम की है। पीडि़ता के पिता ने पुलिस को बताया कि दो माह पहले हरीशपुर का राजू पाल उनके घर आकर बोला कि तुम्हारी बेटी के साथ अपने बेटे की शादी करना चाहता हूं। इसपर उन्होंने कहा कि मेरी बेटी अभी नाबालिग है तथा वह पढ़ाई कर रही है। जबतक वह बालिग नहीं होगी तबतक उसकी शादी नहीं सकती। बाद में नाबालिग के पिता को पता चला कि दिनेश की पहले ही शादी हो चुकी है, मगर उसने अपनी पत्नी को छोड़ दिया है।

क्या है घटना
11 दिसंबर की शाम पीडि़ता अपने बड़े पापा के घर प्रसाद पहुंचाने गई थी। देर शाम तक वह घर नहीं पहुंची तो खोजबीन शुरू की गई। रात करीब 10:30 बजे पता चला कि उनकी बेटी को दिनेश जबरन बाइक पर बैठाकर अपने घर ले गया है। दूसरे दिन सुबह पीडि़ता के पिता दिनेश के घर पहुंचे तो देखा कि उनकी बेटी को एक कमरे में बंद करके रखा गया है। इसके बाद वह ग्रामीणों के सहयोग से पीडि़ता को घर लेकर आए। उसने अपने माता-पिता को पूरी बात बताई। कहा- चाकू का भय दिखाकर आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया।

समझौता कराने का प्रयास किया

घटना के बाद दोनों परिवारों के बीच समझौता होना था, मगर समझौता नहीं होने पर थाने में जाकर आवेदन दिया गया। थाना प्रभारी सुनील कुमार रवि ने बताया कि पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।आरोपी को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

साभार.