#कर्नाटक:बेंगलुरु हिंसा में अबतक तीन लोगों की मौत,60 पुलिसकर्मी घायल,सोशल मीडिया में आपत्तिजनक लिखने पर हिंसा भड़की थी।

पोस्ट लिखने के आरोप में कर्नाटक के विधायक अखंड श्रीनिवासमूर्ति के भांजे को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही इस मामले में अबतक 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बेंगलुरु में मंगलवार देर रात हिंसा भड़क उठी। यह हिंसा कांग्रेस विधायक (Congress MLA) के भतीजे की पोस्ट के बाद हुई। एक समुदाय के लोग सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट को लेकर भड़क गए। शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। दो थानों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे ने फेसबुक पर की पोस्ट

पोस्ट के कथित भड़काऊ होने पर भीड़ ने विधायक के घर बोला हमला

दर्जनों लोगों ने की विधायक के घर पर तोड़फोड़, लगाई आग
सड़क पर खड़ी कारों को भी किया आग के हवाले, उपद्रवी भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने की फायरिंग

बेंगलुरु में धारा 144 लागू, दो थानों में लगाया गया कर्फ्यू

बेंगलुरु।कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में मंगलवार की रात भारी हिंसा हुई। इस दौरान हालात को काबू करने के लिए पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी। फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं एक अन्य शख्स को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बेंगलुरु में भड़की इस हिंसा में एसीपी समेत 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। घटना बेंगलुरू के डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस थाना इलाके में हुई। दोनों इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। बेंगलुरू में धारा 144 लगाई गई है। बवाल सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट शेयर करने को लेकर हुई।

जानिए कब-कब, क्या-क्या हुआ….

फेसबुक पोस्ट पर बेंगलुरु में हिंसा-आगजनी, अपडेट्स
कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे ने फेसबुक पर कथित भड़काऊ पोस्ट किया था। हालांकि, बाद ये पोस्ट डिलीट भी कर दी गई। बावजूद इसके कथित भड़काऊ पोस्ट को लेकर बड़ी संख्या उपद्रवियों ने विधायक श्रीनिवास मूर्ति के बेंगलुरू स्थित आवास पर हमला कर दिया और जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान आगजनी भी की गई।

थाने में लगाई गई आग

रात 9 बजे एकत्र हुई भीड़
मंगलवार रात लगभग 9 बजे से भीड़ विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर और पूर्वी बेंगलुरु के डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन के बाहर एकत्र होने लगी। दर्जनों की संख्या में पहुंचे लोगों ने लगभग 9 बजकर 30 मिनट पर विधायक के घर पर हमला बोल दिया। थाने पर तोड़फोड़ की।

10 बजे तक आगजनी

10 बजे तक बवाल इतना बढ़ गया था कि उपद्रवी भीड़ ने विधायक के घर में जमकर तोड़फोड़ कर दी। घर और बाहर खड़ीं लगभग 30 से ज्यादा कारों को आग की हवाले कर दिया। विधायक के घर में आग लगा दी गई। थाने को आग के हवाले कर दिया गया।

12 बजे के बाद पुलिस फायरिंग
मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को समझाने का प्रयास किया। उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिसवालों को जमकर पीटा। हालात बेकाबू होने पर रात 12 बजे के बाद पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी।

2 बजे के बाद स्थितियां काबू

फायरिंग में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने 110 लोगों को हिरासत में लिया। रात लगभग 2 बजे स्थितियां काबू हुईं। फायरिंग और गिरफ्तारी के बाद उपद्रवी मौके से भागे।

अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार संभव कार्रवाई कर रही है। पत्रकारों, पुलिस और जनता पर हमला अस्वीकार्य है। सरकार ऐसे उकसावों और अफवाहों को बर्दाश्त नहीं करेगी। अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।-येदियुरप्पा, कर्नाटक सीएम

3 बजे धारा 144 लागू

रात को 3 बजे के बाद ही उच्च अधिकारियों ने शहर में धारा 144 लागू कर दी। डीजे हल्ली और केजी हल्ली दो थानांतर्गत इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया। रात में ही विधायक के भतीजे ने पोस्ट डिलीट कर दी और पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।