देश को बांटने की बयान देने वाला देशद्रोह का आरोपी शारजील इमाम बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार।

देश को टुकड़ों में बांट देने जैसा विवादित भाषण देने के बाद छिपते फिर रहे जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम को पुलिस ने आखिरकार दबोच लिया है। असम को भारत से अलग करने के भड़काऊ बयान के बाद शरजील चर्चा में आया था। बताया जा रहा है कि शरजील को पुलिस ने बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया है। इससे पहले उसके भाई को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था।
दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को दावा किया था कि शरजील जल्द ही मिल जाएगा। उसकी तलाश के लिए गठित पांच टीमों ने मुंबई, दिल्ली, पटना के कई इलाकों में छापेमारी की।

क्या कहा था शारजील इमाम ने:


शारजील इमाम ने कहा था कि बिहार का ही एग्जांपल दूंगा. हर रोज एक-दो बड़ी रैली होती है. कन्हैया वाली रैली देख लीजिए. पांच लाख लोग थे उस रैली में. मसला सिर्फ इतना-सा है और ये मैं पहले भी कह चुका हूं. पांच लाख लोग हमारे पास ऑर्गनाइज हों, तो हम हिन्दुस्तान और नॉर्थ-ईस्ट को परमानेंटली कट कर सकते हैं. परमानेंटली नहीं कर सकते, तो कम से कम एकाध महीने के लिए तो कर ही सकते हैं.

छह राज्यों की पुलिस कर रही थी तलाश

शरजील की तलाश में छह राज्यों की पुलिस लगी हुई थी। जांच एजें‍सियों ने उसके जहानाबाद के काको स्थित पैतृक आवास पर छापेमारी की थी। इस दौरान घर के तीन सदस्यों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी। पुलिस शरजील की खोज में बिहार में लगातार छापेमारी कर रही थी। पुलिस के मुताबिक, शरजील की लास्‍ट लोकेशन पटना में रही थी। उसकी खोज पटना में भी की जा रही थी। सोमवार को पटना के सब्‍जीबाग इलाके में शरजील खोज में छापेमारी की गई थी। शरजील के नेपाल भाग जाने की आशंका को देखते हुए बिहार-नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट पर कर दिया गया था। रक्‍सौल-वीरगंज सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी।