Ranchi:रेलवे पुलिस ने लूटकांड का किया खुलासा,दो नाबालिग समेत पाँच गिरफ्तार,एक साल पहले नकली(खिलौना वाला)पिस्टल सटाकर लूटपाट किया था।

राँची।राँची रेलवे स्टेशन में लाइटर पिस्टल के बल पर हुई थी लूटपाट,एक साल बाद खुलासा हुआ है। मामले में हिंदपीढ़ी थाना की पुलिस के सहयोग से नाबालिग सहित पांच को रेलवे पुलिस ने दबोच लिया है। मिली जानकारी के अनुसार पिछले साल अक्टूबर महीने में राँची रेलवे स्टेशन से देर रात निकले एक यात्री से नकली पिस्टल के बल पर पांच अपरधियों ने स्टेशन के ब्रिज के पास से मोबाइल और पैसे लूट लिए थे। इसके बाद यात्री ने जीआरपी में मामला दर्ज करवाया था। उसी समय से पुलिस पांचों आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी।

मामले की जांच में जुटी रेलवे पुलिस को एक आरोपित की तस्वीर सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से हाथ लगी थी। पहचान करवाने पर यह जानकारी हासिल हुई कि आरोपी राँची के हिंदपीढ़ी इलाके का रहने वाला है।आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर रेलवे पुलिस ने हिंदपीढ़ी थाने की पुलिस से संपर्क किया। इसके बाद हिंदपीढ़ी थाना प्रभारी ज्ञानरंजन की सहयोग से रेल पुलिस ने सबसे पहले एक आरोपी को दबोचा। पूछताछ पर उसने अपने अन्य चार साथियों के नाम बताए।जिसे शनिवार देर रात छापेमारी कर धर दबोचा गया।

ये हुए गिरफ्तार

लूट की वारदात में शामिल मोहम्मद इमरोज़, मोहम्मद इबरार, मोहम्मद तंजील हसन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं इस मामले में दो नाबालिग भी शामिल है। रेल पुलिस गिरफ्तार अपराधियों के आपराधिक इतिहास का पता लगा रही है ताकि कुछ और मामलों का भी खुलासा हो सके।

लाइटर वाली नकली पिस्टल का करते थे इस्तेमाल

रेलवे पुलिस को जांच के क्रम में यह बात सामने आई कि पिस्टल के बल पर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है। लेकिन गिरफ्तारी के बाद आरोपियों ने बताया कि वे लोग लाइटर वाली नकली पिस्टल का प्रयोग लूटपाट के लिए किया करते थे। इसमें अपराधी लूट की वारदात को अंजाम देते थे। उस समय पीड़ित यह समझ नहीं पाता था कि अपराधियों के पास खिलौने वाला हथियार है।