Jharkhand:पाकुड़ के नगर थाना में पदस्थापित प्रशिक्षु दरोगा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,एसपी सहित कई पुलिस अधिकारी पहुँचे,मामले की जाँच की जा रही है।

पाकुड़: प्रशिक्षु दरोगा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया. नगर थाना में पदस्थापित प्रशिक्षु दरोगा रानू कुमार ने अपने कमरे में फांसी लगाकर कर आत्महत्या कर लिया. मृतक दरोगा रानू कुमार मूल रूप से बिहार के सीवान का रहने वाला था. घटना की सूचना मिलने पर जिले के एसपी सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रहे है.

पारिवारिक विवाद में आत्महत्या की आशंका:-

जानकारी के अनुसार प्रशिक्षु दरोगा रानू कुमार ने शनिवार की रात ही फांसी लगाकर कर आत्महत्या कर लिया. रविवार की सुबह अन्य पुलिस कर्मी को घटना की जानकारी हुई. दरोगा रानू कुमार के आत्महत्या करने के पीछे प्रथम दृष्टया से पारिवारिक विवाद का मामला सामने आ रहा है.नगर थाना की पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस कर्मियों द्वारा आत्महत्या किये जाने की घटनाएं बढ़ रही हैं:-

पुलिस कर्मियों द्वारा आत्महत्या किये जाने की घटनाएं बढ़ रही हैं. राजधानी रांची समेत राज्य के अन्य जिले में पुलिस विभाग में आत्महत्याओं के मामले बढ़े हैं. इसके पीछे बढ़ता वर्क लोड, मानसिक दबाव, पारिवारिक विवाद और प्रेम-प्रसंग जैसी चीजें वजह बताई जा रही हैं. कुछ दिन पहले ही बीते 17 अक्टूबर को गिरिडीह में झारखंड पुलिस के एसआई विजय तिर्की ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी. उस घटना को लोग भुला भी नहीं पाए थे कि 30 अक्टूबर को सिपाही राजु एक्का ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.