अवैध संबंध की वजह से करीब तीन महीने पहले हुई थी हत्या:पुलिस ने किया खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार…

खूंटी।झारखण्ड के खूंटी जिले के मुरहू थाना पुलिस ने कांडे पाहन हत्याकांड का खुलासा करते हुए दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है।कांडे पाहन की हत्या अवैध संबंधों के कारण धारधार हथियार से काटकर दी गई थी।हत्या के बाद सभी अपराधी फरार हो गए थे। अपराधियों की गिरफ्तारी और कारणों के खुलासा के लिए डीएसपी के नेतृत्व में विशेष टीम बनाई गई थी।

यह मामला मुरहू थाना क्षेत्र के कारूडीह गांव का है,जहां कारूडीह गांव निवासी 15 वर्षीय कांडे पाहन की तीन माह पूर्व धारधार हथियार से काटकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड की गुत्थी लगभग तीन माह बाद पुलिस ने सुलझाई है और हत्याकांड में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों में अड़की थाना के तुतुई गांव निवासी 25 वर्षीय जोगोन सोय और पश्चिम सिंहभूम के बंदगांव थानांतर्गत गुंडुई गांव निवासी 27 वर्षीय सुमित बाडिंग शामिल हैं।

डीएसपी वरुण रजक ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हत्याकांड का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस के समक्ष अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि मुख्य आरोपी जोगोन सोय की पत्नी के साथ कांडे पाहन का अवैध संबंध था,इसी कारण आरोपी जोगोन सोय ने अपने मित्र सुमित बाडिंग के साथ मिलकर कांडे पाहन की धारदार हथियार से उसके घर में ही हत्या कर दी थी।गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर घटना के दिन मृतक के पिता से छीनी गई उनकी एक मोबाइल फोन भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

गौरतलब है कि कांडे पाहन की 14 नवंबर की रात उसके घर में ही अपराधियों ने धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी थी। इस संबंध में अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया था।अनुसंधान के दौरान में जब पुलिस ने आरोपियों को पकड़ कर उनसे पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया।