प्रेमी निकला प्रेमिका का कातिल:दूसरे से शादी तय होने से नाराज था प्रेमी, प्रेमिका की हत्या कर शव को जलाया….

 

राँची।जिले के मांडर थाना क्षेत्र के हातमा जंगल में तीन दिन पहले एक युवती की हत्या कर शव जलाने के मामले की गुत्थी सुलझा ली है।इस घटना को युवती के प्रेमी ने ही अंजाम दिया था।युवती की शादी तय होने से गुस्से में आकर आरोपी प्रेमी ने युवती को जंगल में बुलाकर पहले हत्या की और फिर उस पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी।राँची पुलिस की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है।

ग्रामीण एसपी मनीष टोप्पो ने बताया कि मांडर पुलिस ने आरोपी प्रेमी अवनिश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी चान्हो के सोंस का रहने वाला है।पुलिस की टीम ने हत्या में इस्तेमाल किए गए सामानों को भी बरामद कर लिया है। पूछताछ में आरोपी प्रेमी ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म स्वीकार किया है।

ग्रामीण एसपी ने बताया कि स्थानीय लोगों के द्वारा तीन फरवरी को यह सूचना दी गई थी कि हातमा जंगल में एक युवती का अधजला शव पड़ा हुआ है। जांच के क्रम में पुलिस ने युवती की पहचान कर उसके हत्यारों की तलाश में जुटी हुई थी।मृत युवती की पहचान होने पर थाना प्रभारी विनय कुमार यादव ने तफ्तीश शुरू की तो पता चला कि युवती अपने मंगेतर से मिलकर घर लौट रही थी लेकिन वह घर नहीं लौटी,परिजनों ने युवती की खोजबीन की, मगर उसका कुछ पता नहीं चला। पुलिस ने जब युवती का कॉल डिटेल निकाला तो आखिरी बार आरोपी से बात होने की जानकारी मिली।दो फरवरी से ही युवती का मोबाइल स्वीच ऑफ हो गया था।इसके बाद पुलिस की टीम ने आरोपी को हिरासत में लिया।

 

जंगल में जलती युवती के शव की हुई पहचान:राँची में मंगेतर और बहन के साथ जन्मदिन मनाकर घर जा रही थी,रास्ते में युवती की हो गई हत्या…

कड़ाई से पूछताछ के बाद आरोपी अविनाश कुमार ने हत्या का राज खोला।उसने बताया कि युवती के साथ उसका तीन साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था।युवती के घर वालों ने दूसरे लड़के से उसकी शादी तय कर दी, लेकिन युवती ने इसका न तो विरोध किया और न ही उसे इसकी जानकारी दी।यह जानकारी मिलने के बाद उसने युवती को दो फरवरी को मिलने के लिए बुलाया और उसे जंगल ले गया।जहां उसने पाइप के जरीए गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके अगले दिन तीन फरवरी को वह पुन:घटना स्थल पहुंचा और साक्ष्य मिटाने की नीयत से युवती से शव पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी। इसके बाद वह फरार हो गया था।