Ranchi:संजय हत्याकांड में बिल्डर कमल भूषण की बेटी यामिनी गिरफ्तार,हत्या के लिए शूटरों को दिए थे पैसे…

राँची।दिवंगत बिल्डर कमल भूषण के अकाउंटेंट संजय सिंह की हत्या मामले में राँची पुलिस ने कमल भूषण की बेटी यामिनी को गिरफ्तार कर लिया है।आरोप है कि संजय हत्याकांड को अंजाम देने वाले भाड़े के हत्यारे को यामिनी ने ही नगद रुपये उपलब्ध करवाए थे।जानकारी के अनुसार,सुखदेव नगर थाने की पुलिस ने राजधानी राँची के चर्चित जमीन कारोबारी और बिल्डर रहे दिवंगत कमल भूषण के अकाउंटेंट संजय सिंह की हत्या के मामले के आरोपी यामिनी को गिरफ्तार कर लिया है।यामिनी कमल भूषण हत्याकांड के मुख्य आरोपी राहुल कुजूर की पत्नी है और कमल भूषण की पुत्री भी है।संजय सिंह की हत्या मामले की तफ्तीश शूटरों के गिरफ्तार होने के बाद भी जारी थी।पुलिस की तफ्तीश में यह बात सामने आयी कि संजय सिंह की हत्या में यामिनी की संग्लिप्ता भी रही थी।यामिनी ने ही आरोपी राहुल और रोहित कुजूर के कहने पर संजय की हत्या करने वाले शुटरों को पैसा दिया था।गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ में यामिनी ने पुलिस के समक्ष शूटरों को पैसे देने की बात स्वीकार की है।यामिनी की गिरफ्तारी की पुष्टि कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय ने किया है।

गौरतलब है कि जमीन कारोबारी कमल भूषण के अकाउंटेंट संजय सिंह की अपराधियों ने पांच जुलाई 2023 रातू रोड गलैक्सिया मॉल के सामने काली मंदिर लेन में गोली मारकर हत्या कर दी थी।इस मामले में पुलिस ने अपराधी संदीप कुमार प्रसाद, आकाश कुमार वर्मा, विवेक कुमार शर्मा, सुशीला कुजूर, साहिल बाड़ा के अलावा सोनू कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।इस मामले के मुख्य आरोपी राहुल कुजूर और डब्लू कुजूर जेल से ही साजिश रची थी। इससे पहले 30 मई 2022 को जमीन कारोबारी कमल भूषण की हत्या भी राहुल कुजूर अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर कर दी थी।

सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के मधुकम निवासी जमीन कारोबारी कमल भूषण की दो साल पहले अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। दरअसल, राहुल कुजूर ने जमीन कारोबारी की पुत्री यामिनी से शादी कर ली थी। इसको लेकर दोनों के बीच दुश्मनी शुरू हो गयी थी।इसी क्रम में जमीन कारोबारी ने राहुल की हत्या करने की धमकी दी थी। इसी वजह से राहुल ने शूटरों के जरिए कमल की 30 मई 2022 को रातू रोड में गोली मारकर हत्या करवा दी थी।इस मामले में राहुल, उसकी मां सुशीला समेत कई अपराधियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेजा था।जमीन कारोबारी के अकाउंटेंट संजय सिंह के पास सारा लेखा जोखा था। इसी वजह से राहुल और डब्लू ने योजनाबद्ध तरीके से अकाउंटेंट के एक साल पहले हत्या करवा दी थी।